logo-image

पतंजलि योगपीठ के नाम पर लाखों की ठगी, नवादा से 2 अरेस्ट

मामले की जांच के क्रम में हरिद्वार पुलिस को ठगों के बिहार के नवादा जिले में होने की भनक लगी. हरिद्वार जिले की पुलिस नवादा पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 1 नाबालिग आरोपी भी शामिल है.

Updated on: 14 Aug 2023, 06:42 PM

highlights

  • नवादा से दो साइबर क्रिमिनल्स गिरफ्तार
  • पतंजलि योगपीठ के नाम पर की थी लाखों की ठगी
  • उत्तराखंड के हरिद्वार पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी
  • 16 लाख रुपए की ठगों ने इलाज करने के नाम की थी धोखाधड़ी

Nawada:

प्रसिद्ध योगगुरु बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि योगपीठ के नाम पर साइबर अपराधियों ने सोलह लाख की ठगी की है. साइबर ठगों द्वारा लंदन के आईपी आइड्रेस का इस्तेमाल किया गया. मामले में उत्तराखंड के हरिद्वार पुलिस के समक्ष पतंजलि योगपीठ के एक कर्मचारी ने तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई थी. मामले की जांच के क्रम में हरिद्वार पुलिस को ठगों के बिहार के नवादा जिले में होने की भनक लगी. हरिद्वार जिले की पुलिस नवादा पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 1 नाबालिग आरोपी भी शामिल है. पुलिस ने कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था .

ये भी पढ़ें-Supaul News: शराब तस्करों से ग्रामीणों ने ही लूट ली शराब, देखती रह गई पुलिस!

हरिद्वारा के एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों आरोपी अभी तक 16 लाख रुपए से भी ज्यादा की ठगी कर चुके हैं. दोनों के द्वारा लग्जरी गाडियां और दो आलीशान मकान ठगी के पैसों से ही खरीदे गए हैं. दोनों आोरपी लंदन के आईपी एड्रेस का इस्तेमाल करके पहले तो वेबसाइट बनाई और फिर पतंजलि योगपीठ के आस पास के बैंक का आईएफएससी नंबर इस्तेमाल करके लोगों से इलाज करने के नाम पर ठगी किया करते थे. 

ये भी पढ़ें-Independence Day 2023: 2 गैलेंट्री अवार्ड, 17 को पुलिस मेडल, 2 प्रेसिडेंट पुलिस मेडल समेत 21 अवार्ड बिहार पुलिस की झोली में

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: JDU के निशाने पर PM, लिखा-लाल किले पर आखिरी बार तिरंगा फहराएंगे मोदी

बताते चलें कि हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में दूर-दूर से इलाज कराने के लिए लोग आते हैं और पतंजलि में बुकिंग के नाम पर ठगी की शिकायतें अक्सर सामने आती रहती है.