logo-image

Supaul News: शराब तस्करों से ग्रामीणों ने ही लूट ली शराब, देखती रह गई पुलिस!

सुपौल से एक अलग ही शराब से जुड़ा मामला सामने आया है. यहां शराब तस्करों का पुलिस पीछा कर रही थी. शराब तस्करों का वाहन कीचड़ में फंस गया. शराब तस्कर पुलिस से बचकर भाग निकले लेकिन वहां के लोगों ने ही पिकअप पर लदे ट्रक शराब को लूट लिया.

Updated on: 14 Aug 2023, 06:21 PM

highlights

  • तस्करों का वाहन कीचड़ में फंस गया था
  • लोगों ने ही लूट लिया पिकअप पर लदा शराब
  • पुलिस करती रह गई तस्करों का पीछा
  • नदी थाना क्षेत्र के बेलही गांव का मामला

Supaul:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन पुलिस की लाख सक्रीयता के बावजूद शराब तस्कर शराब तस्करी करने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हट रहे हैं. पुलिस द्वारा प्रतिदिन अवैध शराब की धरपकड़ की जाती है लेकिन तस्करों के दिलों में कानून का कोई खौफ नहीं रह गया है. ताजा मामले में सुपौल से एक अलग ही शराब से जुड़ा मामला सामने आया है. यहां शराब तस्करों का पुलिस पीछा कर रही थी. शराब तस्करों का वाहन कीचड़ में फंस गया. शराब तस्कर पुलिस से बचकर भाग निकले लेकिन तस्करों के भागते ही स्थानीय लोगों ने ही पिकअप वैन पर लदे शराब को लेकर भागना शुरू कर दिया. बूढ़े, जवान, बच्चे हर उम्र और वर्ग के लोग शराब की बोतले लेकर भागते दिखाई पड़े.

कीचड़ में फंस गया था तस्करों का वाहन


कहते हैं न कि आसमान से गिऱा और खजूर पर लटका. ठीक इसी तरह से एक मामला सुपौल के नदी थाना क्षेत्र के बेलही गांव के पास दिखा. जहां पुर्ण शराबबंदी वाले बिहार में शराब की जमकर लूट हुई. पुलिस से शऱाब तस्कर तो बच गया. लेकिन जनता ने ही शराब को लूट लिया वो भी तब जब लोगों को अच्छी तरह पता था कि तस्करों का पीछा पुलिस कर रही है. बच्चे, बुढे और महिला सभी शराब की बोतल लेकर जाते दिखे.  दरअसल, मधुबनी जिले के नरहैया ओपी पुलिस ने एक पिकअप से शराब ले जा रहे तस्करों को खदेड़ा, जो भागते हुए सुपौल के नदी थाना ईलाके के बेलही गांव के पास कीचड़ में फंस गया. इसके बाद गाड़ी छोड़ कर शराब तस्कर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें-कटिहार में बाढ़ से हाहाकार, मचान पर रहने को मजबूर लोग, घरों में भी चल रही नाव!

..लोग शराब लूटते रहे!

तस्करों के फरार होते ही स्थानीय लोगों ने जमकर शराब की लूट मचा दी. कुछ बुढी औरते, बच्चे भी शराब की बोतल लेकर भागते दिखे. बताया जाता है कि पिकअप पर करीब 100 पेटी अंग्रेजी शराब लदी थी. पुलिस के आने से पहले ही लोगों ने इसे लूट लिया. अब चर्चा यह है कि शराब पुलिस से बचा तो जनता ने लूट लिया. इधर, नदी थाना पुलिस शराब की खोज में जुट गयी है. कुल मिलाकर किसी भी राज्य में कानून को लागू करवाने में आम जनता ही मदद करती है लेकिन यहां तो अलग ही तरह के हालात दिखाई पड़ रहे हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि शराबबंदी कानून आखिर जमीनी स्तर पर कब लागू होगा?

रिपोर्ट: केशव कुमार