logo-image

किशनगंज में पैसा डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी, इस तरह से हुआ भंडाफोड़

BSF जवानों ने नोट डबलिंग रैकेट का पर्दाफाश किया है. इस दौरान भारी मात्रा में डमी नोट के साथ बिहार सैन्य पुलिस के एक जवान के साथ-साथ एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 28 Dec 2022, 02:56 PM

highlights

  • बीएसएफ जवानों ने नोट डबलिंग रैकेट का किया पर्दाफाश 
  • डमी नोट के साथ बिहार सैन्य पुलिस का जवान भी गिरफ्तार
  • डमी नोट की डिलीवरी के लिए जा रहा था किशनगंज

Kishanganj:

बीएसएफ जवानों ने नोट डबलिंग रैकेट का पर्दाफाश किया है. इस दौरान भारी मात्रा में डमी नोट के साथ बिहार सैन्य पुलिस के एक जवान के साथ-साथ एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार बिहार सैन्य पुलिस का जवान मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के बाद बीएसएफ 17वीं बटालियन के अधिकारी और जवानों ने टाउन थाना पुलिस की मदद से रामपुर के निकट अपना जाल बिछा दिया था. इसी दौरान दालकोला की दिशा से तेज रफ्तार आ रही बाइक को जवानों ने रोका. बाइक सवार व्यक्ति के बैग की तलाशी लेने पर 200 रुपये के डमी नोट के 20 बंडल, 200 रुपये के चार नोट, 10 बंडल 500 रुपये के डमी नोट के साथ 500 रुपये के दो नोट के साथ-साथ नेपाली 40 रुपये बरामद होते ही दोनों बाइक सवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें- गया बन रहा कोविड हॉटस्पॉट, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 19

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के पियार थाना क्षेत्र स्थित नूनफरा गांव निवासी 36 वर्षीय पप्पू कुमार, पिता लक्ष्मेश्वर साह और पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र स्थित कदमा गांव निवासी 32 वर्षीय चंद्रशेखर सिं,ह पिता गोपाल सिंह के रूप में की गई. पूछताछ के दौरान पता चला कि पप्पू कुमार 2006 से मुजफ्फरपुर स्थित बीएमपी-6 में कांस्टेबल के रूप में कार्यरत हैं. जबकि चंद्रशेखर बेरोजगार है. तलाशी के दौरान पप्पू कुमार के पास से बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी-6) का मूल पहचान पत्र, चुनाव कार्ड सहित एक मोबाइल बरामद किया गया. चंद्रशेखर सिंह के पास से एक आधार कार्ड और एक मोबाइल बरामद किया गया.

वहीं, पप्पू कुमार ने बताया कि डमी नोट की डिलीवरी देने के लिए वह किशनगंज आ रहा था. डमी नोट के बदले उसे मूल भारतीय मुद्रा लेनी थी, लेकिन बीच रास्ते में ही वह बीएसएफ जवानों के हत्थे चढ़ गया. गिरफ्तार आरोपियों से आवश्यक पूछताछ के बाद उन्हें टाउन थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया. जहां आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर मंगलवार को उन्हें जेल भेज दिया गया.