News Nation Logo

लॉकडाउन का उल्लंघन: हिरासत में लिए गए पप्‍पू यादव, रूडी की एंबुलेंस पर उठाए थे सवाल

बिहार में जन अधिकार पार्टी के संयोजक और मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन यादव उर्फ पप्‍पू यादव को पटना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने थोड़ी ही देर पहले ट्वीट कर खुद को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 May 2021, 11:10:01 AM
Former MP Pappu Yadav

Former MP Pappu Yadav (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में जन अधिकार पार्टी के संयोजक और मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन यादव उर्फ पप्‍पू यादव को पटना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने थोड़ी ही देर पहले ट्वीट कर खुद को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया है कि उन्‍हें गिरफ्तार कर गांधी मैदान थाने में ले जाया गया है. जानकारी के मुताबिक उन पर सरकारी काम में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है साथ ही मधेपुरा से भी जुड़ा कुछ मामला है. हालांकि अबतक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि पप्पू यादव ने तीन दिन पूर्व सांसद मद से खरीदे गए एंबुलेंस के बेकार पड़े होने को लेकर खुलासा किया था. उन्होंने खुद उस स्थल पर पहुंचकर एंबुलेंसों की तस्वीर ली थी. इसके बाद बिना अनुमति के सामुदायिक भवन में अपने समर्थकों के साथ जाने और एंबुलेंस में तोड़फोड़ किए जाने के खिलाफ पप्पू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ये भी पढ़ें: पप्‍पू यादव ने 50 एंबुलेंस खड़ी रखने पर BJP सांसद को घेरा, सांसद ने दिया ये जवाब

बता दें कि हाल ही में पप्पू यादव ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी. यादव ही थे जिन्होंने शुक्रवार को रूडी के कार्यालय से 30 से अधिक एम्बुलेंस की खोज की. उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद ने सांसद निधि से खरीदे जाने के बावजूद व्यक्तिगत क्षमता के तहत एंबुलेंस को रखा था.

पप्पू यादव ने कहा,"यह बेहद चौंकाने वाला है कि रूडी ड्राइवरों की अनुपलब्धता का बहाना दे रहे हैं. करदाताओं के पैसे सेए एंबुलेंस खरीदी गई थी. इस मामले में, एम्बुलेंस को जिले के सरकारी अस्पतालों में तैनात किया जाना चाहिए और राज्य सरकार को ड्राइवर नियुक्त करना चाहिए. किस क्षमता के तहत, रूडी ने उन एंबुलेंस को अपने कार्यालय में रखा है. वह क्यों कह रहा है कि ड्राइवरों की अनुपस्थिति में एम्बुलेंस को उनके परिसर के अंदर रखा गया था."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2021, 10:23:20 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.