News Nation Logo
Banner

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय आज होंगे JDU में शामिल, ललन सिंह दिलाएंगे सदस्यता

गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इसके बाद ही उनके जदयू में जाने की अटकलें तेज हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Sep 2020, 03:30:39 PM
Former DGP Gupteshwar Pandey

गुप्तेश्वर पांडेय आज होंगे JDU में शामिल, ललन सिंह दिलाएंगे सदस्यता (Photo Credit: ANI)

पटना:

बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय आज से सक्रिय राजनीति का हिस्सा बनने जा रहे हैं. पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आज नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल युनाइडेट में शामिल होंगे. आज शाम करीब साढ़े 4 बजे जदयू दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है, गुप्तेश्वर पांडेय जिसमें जदयू का दामन थामेंगे और फिर प्रेस वार्ता को संबोधित कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि गुप्तेश्वर पांडेय को सांसद ललन सिंह जदयू की सदस्यता दिलाएंगे. 

यह भी पढ़ें: 'फडणवीस औऱ हम दुश्मन नहीं' - संजय राउत की सफाई के असल मायने

गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इसके बाद ही उनके जदयू में जाने की अटकलें तेज हैं. हालांकि पांडेय अभी खुलकर इस मामले में कुछ नहीं बोले थे. पूर्व डीजीपी पांडेय दोपहर में जदयू कार्यालय पहुंचे थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद कार्यालय से बाहर निकल कर आए पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था, 'मैं स्वतंत्र नागरिक हूं. मैं किसी से कभी भी मिल सकता हूं.'

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने ट्रैक्टर चलाया, नीतीश के मंत्रियों ने जुबानी तीर

जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के फैसले पर उन्होंने कहा कि इस मामले में लेकर कोई बात नहीं हुई है. चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री से राजनीति के संबंध में कोई बात नहीं हुई. उन्हें धन्यवाद देने आया था. उन्होंने कहा था कि राजनीति में जाउंगा, तब आप लोगों को बता दूंगा। अभी सेवानिवृत्त हो गया हूं. उल्लेखनीय है कि पांडेय ने इससे पहले एच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. सेवानिवृत्त होने के बाद से ही पांडेय की राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार 

मंत्री अशोक चौधरी को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

उधर, विधानसभा चुनाव के पहले जनता दल यूनाइटेड में मंत्री अशोक चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अशोक चौधरी प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की बढ़ती उम्र और उनकी अस्वस्थता को देखते हुए पार्टी ने यह फैसला किया है. मार्च 2018 में कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में आने के बाद अशोक चौधरी को नीतीश सरकार में मंत्री बनाया गया. फिलहाल वन भवन निर्माण विभाग के मंत्री हैं. 

गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इसके बाद ही उनके जदयू में जाने की अटकलें तेज हैं. हालांकि पांडेय अभी खुलकर इस मामले में कुछ नहीं बोले थे. पूर्व डीजीपी पांडेय दोपहर में जदयू कार्यालय पहुंचे थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद कार्यालय से बाहर निकल कर आए पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था, 'मैं स्वतंत्र नागरिक हूं. मैं किसी से कभी भी मिल सकता हूं.'जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के फैसले पर उन्होंने कहा कि इस मामले में लेकर कोई बात नहीं हुई है. चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री से राजनीति के संबंध में कोई बात नहीं हुई. उन्हें धन्यवाद देने आया था. उन्होंने कहा था कि राजनीति में जाउंगा, तब आप लोगों को बता दूंगा। अभी सेवानिवृत्त हो गया हूं. उल्लेखनीय है कि पांडेय ने इससे पहले एच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. सेवानिवृत्त होने के बाद से ही पांडेय की राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.मंत्री अशोक चौधरी को मिली बड़ी जिम्मेदारी उधर, विधानसभा चुनाव के पहले जनता दल यूनाइटेड में मंत्री अशोक चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अशोक चौधरी प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की बढ़ती उम्र और उनकी अस्वस्थता को देखते हुए पार्टी ने यह फैसला किया है. मार्च 2018 में कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में आने के बाद अशोक चौधरी को नीतीश सरकार में मंत्री बनाया गया. फिलहाल वन भवन निर्माण विभाग के मंत्री हैं. 

First Published : 27 Sep 2020, 03:30:39 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो