logo-image

पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को बिहार सरकार में मिली नई जिम्‍मेदारी

जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद आचार समिति के अध्यक्ष  नीतीश कुमार बनाए गए थे.  इससे पहले आचार समिति के अध्यक्ष  पूर्व शिक्षा मंत्री पीके शाही और विधान परिषद के पूर्व वरिष्ठ सदस्य रामबचन राय रह चुके हैं.

Updated on: 19 Nov 2020, 02:51 PM

पटना:

पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी के बिहार की नई एनडीए सरकार में शामिल नहीं होने के बाद से माना जा रहा था कि उन्‍हें संगठन और सरकार में भी कोई अहम जिम्‍मेदारी मिल सकती है. अब सरकार ने सुशील कुमार मोदी के साथ ही पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय झा को विधान भवन में ठिकाना मुहैया करा दिया है. विधान परिषद के दोनों वरिष्ठ सदस्यों को अलग-अलग समितियों का अध्यक्ष बनाया गया है. पूर्व उप मुख्यमंत्री  सुशील मोदी को आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं पूर्व मंत्री संजय झा को याचिका समिति की जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़ें : एक्शन में दिल्ली सरकार, मास्क ना पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. दोनों समितियां विधान परिषद की स्थाई है और महत्वपूर्ण समितियां हैं. बता दें कि विधान सभा सत्र के दौरान विधानमंडल के किसी सदस्‍य या अधिकारियों के खिलाफ भी काम में किसी प्रकार की लापरवाही की शिकायत पर आचार समिति के अध्‍यक्ष पर कार्रवाई की जिम्‍मेदारी  होती है.

यह भी पढ़ें : मुंबई में 'कराची' देख भड़के शिवसेना नेता, सुना दिया हटाने का फरमान

बता दें कि जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद आचार समिति के अध्यक्ष  नीतीश कुमार बनाए गए थे.  इससे पहले आचार समिति के अध्यक्ष  पूर्व शिक्षा मंत्री पीके शाही और विधान परिषद के पूर्व वरिष्ठ सदस्य रामबचन राय रह चुके हैं. अवधेश नारायण सिंह के इस पहल से दोनों वरिष्ठ नेताओं को विधान भवन में अस्थाई रूप से बैठने का ठिकाना मिल गया है.