logo-image

Food poisoning : कटिहार में 150 से ज्यादा लोग बीमार, गए थे श्राद्ध का भोज खाने

कटिहार के विषहरिया में भोज खाने के बाद बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए है. जिसमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 07 Feb 2023, 02:47 PM

highlights

  • श्राद्ध का भोज खाने से 150 से ज्यादा लोग बीमार
  • फूड प्वाइजनिंग बताया जा रहा है कारण
  • सरकारी स्कूल में मरीजों का किया जा रहा है इलाज
  • हालत गंभीर होने पर किया गया सदर अस्पताल रेफर
  • विषहरिया गांव की घटना

Katihar:

कटिहार के विषहरिया में भोज खाने के बाद बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए है. जिसमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसके बाद गंभीर रूप से बीमार मरीजों को सदर अस्पताल रेफर किया गया है. आपको बता दें कि विसरिया गांव में श्राद्ध के दौरान भोज का आयोजन किया गया था. जहां भोज खाने के बाद लगभग 150 लोगों की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से गंभीर रूप से बिमार लोगों को सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया. आपको बता दें कि विषहरिया गांव के सरकारी स्कूल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है. 

जानकारी मिल रही है कि कोढ़ा थाना क्षेत्र के विसरिया गांव में बड़ी संख्या में लोग भोज खाने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान लोगों ने भोज में चावल, दाल, सब्जी और दही खाई थी. खाना खाने के बाद लोग अपने घर चले गए, जिसके बाद देर रात लोगों की तबीयत खराब होने लगी. अल सुबह सभी लोगों की हालत काफी खराब हो गई. लोगों ने पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत देखी जा रही है. बीमार व्यक्तियों का इलाज सरकारी विद्यालय में किया जा रहा है. जहां डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मी बड़ी संख्या में पहुंचकर सभी बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि फिलहाल हालात नियंत्रण में है, लेकिन जो लोग गंभीर रूप से बीमार हैं उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

यह भी पढ़ें : Mob Lynching in Chapra: गृह विभाग के आदेश पर FB, Twitter, WhatsApp आठ फरवरी तक बंद