logo-image

Mob Lynching in Chapra: गृह विभाग के आदेश पर FB, Twitter, WhatsApp आठ फरवरी तक बंद

छपरा में हुई मॉब लिंचिंग की वजह से पूरे जिले में फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप को बंद करा दिया गया है.

Updated on: 07 Feb 2023, 11:48 AM

highlights

  • मॉब लिंचिंग के बाद गृह विभाग का एक्शन
  • पूरे जिले में सोशल साइट्स व ऐप पर लगाई रोक
  • फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप समेत तमाम सोशल प्लेटफार्म्स पर लगाई रोक

Chhapra :

छपरा में हुई मॉब लिंचिंग की वजह से पूरे जिले में फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप को बंद करा दिया गया है. गृह विभाग के आदेश पर सोशल साइटों को 8 फरवरी 2023 तक के लिए बंद किया गया है. बता दें कि जिले में धारा 144 लागू है और अबतक पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. 50 से ज्यादा लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बता दें कि मॉब लिंचिंग की वारदात की वजह से जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. एक मुखिया के पति और उनके समर्थकों ने मिलकर तीन युवकों की पिटाई कर दी थी जिससे एक की मौत हो गई थी और बाकि दो युवक भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. ऐसे में अब छपरा जिले में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 

दरअसल, रविवार को छपरा के मुबारकपुर में मुखिया पति की दबंगई देखने को मिली थी. जहां, मुखिया के पति और उनके समर्थकों ने तीन युवकों की इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी कि एक युवक की मौत हो गई और बाकी दोनों युवक का इलाज पीएमसीएच में करवाया जा रहा है. जहां दोनों ही जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. युवक की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा और आरोपी के घरों को आग के हवाले कर दिया था. जिसके बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए. बढ़ते मामले को देखते हुए फिलहाल गांव में धारा 144 लगाई गई है.

ये भी पढ़ें-उपेंद्र कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं की बुलाई बैठक, BJP ने कहा - कभी भी मजबूत नहीं हो सकती है अब पार्टी

तीन आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी 

इस मामले में तीन आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस तेजी से छापेमारी कर रही है. मुखिया पति विजय यादव और उसके समर्थकों पर अमितेश की मॉब लिंचिंग कर हत्या का आरोप लगाया गया है. इस मामले में पांच नामजद और 50 अज्ञात को आरोपित किया गया है.