logo-image

बिना चक्र के स्कूल में फहराया गया झंडा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

सोशल मीडिया पर बिना चक्र का विद्यालय में झंडा फहराते एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 27 Jan 2023, 03:24 PM

highlights

  • बिना चक्र के फहराया गया झंडा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  • ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

Kaimur:

सोशल मीडिया पर बिना चक्र का विद्यालय में झंडा फहराते एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो मोहनिया प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय रूपपुर का बताया जा रहा है, जहां के प्रभारी प्रधानाध्यापक फारूक अली द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया गया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने उनके झंडोत्तोलन का वीडियो वायरल कर दिया था. विद्यालय खुलते ही काफी संख्या में ग्रामीण छात्र और हिंदूवादी संगठन के लोग विद्यालय पहुंच कार्रवाई की मांग करने लगे. वहीं, प्रिंसिपल द्वारा कहा गया कि झंडे में चक्र मौजूद था लेकिन धीमा था जिस कारण दूर से वह दिखाई नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में धांय-धांय: मासूम बच्चे बने गोली के शिकार, जानिए-पूरा मामला

बिना चक्र के फहराया झंडा
ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा बिना चक्र का झंडा फहराया गया है, जो सरासर झंडे का अपमान है. वैसे में हम लोग पुलिस से कार्रवाई करने की मांग करते हैं. ग्रामीण ने बताया कि झंडा फहराया जा रहा था तो उसमें चक्कर नहीं था. इसकी शिकायत प्रधानाध्यापक से भी करने गए तो उन्होंने कहा कि तुम ही ज्यादा जानते हो उसके बाद हम घर चले गए.

लोगों ने की कार्रवाई की मांग
स्थानीय मुखिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जब स्कूल में झंडा फहराया गया था तो उसमें चक्र नहीं था. यह हमने भी देखा था, उन पर कार्रवाई होना चाहिए या नहीं. इस पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं. विद्यालय के शिक्षक बताते हैं कि झंडे में चक्र धूलाने से धूमिल हो गया था. हम लोगों ने जब देखा तो सोचा कि नया झंडा मंगा ले, लेकिन ऐसे में दोपहर के 12 बज जाता, जिस कारण हम लोगों ने उस झंडे को फहरा दिया.

स्कूल के प्रिसिंपल ने दी सफाई
विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक फारूक अली ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में शिक्षको द्वारा झंडे को बांधा गया था. झंडा फहराने के बाद हम घर चले आए तो दोपहर में जब वीडियो वायरल हुआ तो मुझे पता चला कि वीडियो में दिखाया जा रहा है कि चक्र नहीं है, जबकि झंडे में चक्र मौजूद है, जो धूमिल हो गया था. नजदीक से देखने में पता चलता है कि चक्र है आगे से ध्यान रखा जाएगा और दूसरा झंडा खरीद लिया जाएगा.