News Nation Logo
Banner

बिहार विधानसभा के सत्र की आज से शुरुआत, सरकार-विपक्ष होंगे आमने सामने

बिहार चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की नई सरकार का गठन हो चुका है. नए जनादेश के बाद गठित 17वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से आरंभ होगा. जहां सत्तापक्ष और विपक्ष एक साथ आमने-सामने होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2020, 08:42:19 AM
Bihar Assembly Session

बिहार विधानसभा का पहला सत्र आज से (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

बिहार चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की नई सरकार का गठन हो चुका है. नए जनादेश के बाद गठित 17वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से आरंभ होगा. जहां सत्तापक्ष और विपक्ष एक साथ आमने-सामने होंगे. 5 दिनों तक यानी 27 नवंबर तक ये सत्र चलेगा. कोविद-19 के संक्रमण के बीच आयोजित होने वाले इस पांच दिवसीय सत्र में सामाजिक दूरी को लेकर जहां कई नयापन देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़ें : शादी में 100 से ज्यादा लोग शामिल हुए तो 25 हजार रुपए लगेगा जुर्माना

इस दौरान नव निर्विचित सदस्यों का शपथ ग्रहण समेत महत्वपूर्ण विधायी कार्य संपन्न किए जाएंगे. वहीं पहली बार चुनकर आए, दूसरी बार चुनकर आए और एक या इससे अधिक अंतराल के बाल चुनकर आए सदस्यों के अलग-अलग स्तरों के उत्साह का भी सत्र गवाह बनेगा. साथ ही सत्र को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था हुई है. 

यह भी पढ़ें : बढ़ते कोरोना कहर पर पीएम मोदी राज्यों के साथ करेंगे बैठक

जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले डिप्टी सीएम का शपथ होगा. डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, फिर रेणु देवी का शपथ होगा. उसके बाद नीतीश सरकार में शामिल मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. सोशल डिस्टेंस के मद्देनजर नवनिर्वाचित सदस्य बारी-बारी से शपथ ग्रहण करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक 23 और 24 नवम्बर को नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे.

First Published : 23 Nov 2020, 08:41:08 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.