News Nation Logo
Banner

बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए पीएम मोदी राज्यों के साथ कर सकते हैं बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 (COVID-19) की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को डिजिटल माध्यम से बैठक कर सकते हैं.

Bhasha | Updated on: 23 Nov 2020, 06:45:00 AM
PM MODI

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 (COVID-19) की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को डिजिटल माध्यम से बैठक कर सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी एक बैठक उन आठ राज्यों के साथ बैठक कर सकते हैं जहां कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहे हैं.

दूसरी बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से टीका वितरण की रणनीति पर चर्चा संभावित है. प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं.

इसे भी पढ़ें:जलवायु परिवर्तन का मुकाबला एकीकृत, समग्र तरीके से होना चाहिए: PM मोदी

कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है. केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलबध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके. भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है. 

और पढ़ें:ओडिशा HC ने बैजयंत पांडा के खिलाफ दर्ज FIR को निरस्त करने से इंकार किया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोविड-19 के टीके के वितरण की रणनीति के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार को बुलाई गई डिजिटल बैठक में शामिल होंगी. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी.

 

First Published : 22 Nov 2020, 09:13:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो