logo-image

मां सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीबारी, 4 लोग हुए जख्मी

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के साथ ही देशभर में वसंत पंचमी मनाया गया. वहीं, शुक्रवार को कई जगहों पर मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन बड़े ही धूमधाम से किया गया.

Updated on: 27 Jan 2023, 06:06 PM

highlights

  • मूर्ति विसर्जन को लेकर नालंदा में विवाद
  • विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी
  • डांस करने को लेकर शुरू हुआ विवाद

Nalanda:

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के साथ ही देशभर में वसंत पंचमी मनाया गया. वहीं, शुक्रवार को कई जगहों पर मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन बड़े ही धूमधाम से किया गया. वहीं,  नूरसराय थाना क्षेत्र के हेगनपुरा गांव में मां सरस्वती के मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर मारपीट हो गई. इतना ही नहीं इस दौरान रोड़ेबाजी और गोलीबारी की घटना को भी अंजाम दिया गया. घटना में करीब 4 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं, जिसमें एक को इलाज के लिए बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में एडमिट करवाया गया है. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि हेगनपुरा गांव के कुछ लड़के मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे.

यह भी पढ़ें- बिना चक्र के स्कूल में फहराया गया झंडा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीबारी
इसी दौरान डांस करने को लेकर विवाद शुरू हो गया. इसके बाद दोनों पक्ष की ओर से रोड़ेबाजी, चाकू बाजी और फायरिंग भी की गई. वहीं, एक व्यक्ति तलवार लगने से जख्मी हो गया है, जिसे इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही नूरसराय थाना की पुलिस और सदर डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. जहां पहुंचकर माहौल को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है. 

डांस करने को लेकर शुरू हुआ विवाद
करीब आधे घंटे तक यह इलाका पूरी तरह से रण क्षेत्र में तब्दील हो गया था. पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ है. जख्मी गुड्डू कुमार ने बताया कि कुछ लोग मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे और गाना बजाना कर डांस कर रहे थे. इसी बीच में विवाद उत्पन्न हुआ और विवाद के बाद लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया गया. इसी क्रम में हम अपने घर में थे. इस बीच कुछ लोग तलवार और चाकू लेकर आए और हम पर भी हमला कर दिया, जिससे हम जख्मी हो गए हैं. उन्होंने बताया कि गांव के 4 लोग ही बुरी तरह से जख्मी हैं.