logo-image

Katihar News: खाना बनाने के दौरान लगी आग, छह घर जलकर हुए राख

कटिहार में आग लगने के कारण छह घर जलकर राख हो गए, जिसमें लाखों रुपए का नुकसान हो गया. हालांकि, गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानी नहीं हुई.

Updated on: 21 Nov 2022, 11:14 AM

highlights

.घरों में लगी भीषण आग
.आग लगने से 6 घर जलकर हुए खाक
.चूल्हे के कारण लगी आग
.आग लगने से इलाके में अफरातफरी
.कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

Katihar:

कटिहार में आग लगने के कारण छह घर जलकर राख हो गए, जिसमें लाखों रुपए का नुकसान हो गया. हालांकि, गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानी नहीं हुई. घर में आग लगने के बाद किसी तरह से लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. बताया जा रहा है कि घर के चूल्हा जलाने के दौरान आग फैल गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिसमें एक के बाद एक छह घर इसकी चपेट में आ गए. जिसके बाद अग्निशमन दस्ता को इसकी सूचना दी गई. दमकल और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया.      

मामला कटिहार जिले के फलका प्रखंड के रहटा पंचायत के पूर्वी टोला पारोबाड़ी की है. जहां देर शाम चूल्हे से फैली आग में चार परिवारों का छह घर जलकर राख हो गए और घर में रखे लाखों रुपये का सामान जलने सें भारी नुकसान हो गया. घर में आग लगने से नगदी सहित लगभग लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. 

पीड़ित ने बताया कि रविवार को अचानक हमारे घर में आग लग गई. जब हम लोगों ने आग की लपटें देखी तो हम सभी लोग बच्चों को लेकर बाहर आ गए. देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि सारा सामान जलकर राख हो गया. आग इतनी भयावाह थी कि गांव में अफरा तफरी मच गई. इस अग्निकांड में जेवरात, अनाज, नगदी और समान सहित जरूरी कागजात जल कर नष्ट हो गए.

रिपोर्ट : नीरज कुमार

यह भी पढ़ें: Vaishali Accident: वैशाली हादसे के बाद सवालों में बिहार की 'शराबबंदी', 10 लोगों की मौत