logo-image

पूर्णिया में रुपये के लेन-देन को लेकर मारपीट, एक की मौत, 5 घायल

पूर्णिया में रुपये के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में जमकर मारपीट हुई. जिसमें नाबालिग लड़की की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

Updated on: 20 Jan 2023, 02:45 PM

highlights

  • रुपये के लेन-देन को लेकर मारपीट
  • मारपीट में एक की मौत, 5 घायल
  • मौत से आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम
  • पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खत्म कराया जाम

Purnia:

पूर्णिया में रुपये के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में जमकर मारपीट हुई. जिसमें नाबालिग लड़की की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी लोगों में एक महिला का हाथ और पैर दोनों टूट चुका है. ये मामला बड़हरा कोठी प्रखंड के ठाड़ी पंचायत के वार्ड संख्या 7 का है. दरअसल मारपीट होने पर नाबालिग गुंजा कुमारी अपनी मां अनिता देवी को बचाने गई थी. जिसे दबंगों ने पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. नाबालिग को पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां बेहतर इलाज के लिए उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया रेफर कर दिया गया था.

राजकीय मेडिकल कॉलेज ने उसे निजी सेंटर रेफर कर दिया. जहां बुधवार की देर रात इलाज के दौरान गुंजा की मौत हो गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने धमदाहा बड़हरा सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया. हालांकि मौके पर पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धमदाहा ने उचित करवाई के आश्वासन पर जाम को खत्म कराया है.

घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि 2016 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पूर्व ठाड़ी गांव वार्ड संख्या 7 निवासी प्रभु मंडल वार्ड सदस्य था. इस दौरान प्रभु मंडल ने मुरली मंडल की पत्नी अनिता देवी को सेविका पद पर बहाली करवाने के नाम पर 60 हजार रुपये लिए थे, लेकिन बाद में अनिता देवी के बदले किसी अन्य महिला को सेविका पद पर बहाल करवा दिया था और अनिता देवी ठगी रह गई थी. बाद में रुपये वापस मांगे गए तो वह आनाकानी करता रहा. इसके बाद मामले को लेकर गांव में पंचायत बैठी, जिसमें प्रभु मंडल द्वारा अनिता देवी को 40 हजार देने पर सहमति बनी थी, लेकिन उसके बाद भी उसने रुपये नहीं दिए. इस विवाद में जमकर मारपीट हुई. मारपीट के दौरान नाबालिग लड़की की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

यह भी पढ़ें : मानस-निंदा के विरुद्ध मंडल-कमंडल दोनों बीजेपी के साथ: सुशील मोदी