logo-image

समस्तीपुर में भीषण आगलगी, 40 घर जलकर हुए राख, जिंदा जला शख्स

समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के छतनेश्वर गांव में गुरुवार को हुई भीषण आगलगी कांड में 30 से 40 घर जलकर राख हो गए.

Updated on: 06 Apr 2023, 07:51 PM

highlights

  • समस्तीपुर में भीषण आगलगी
  • करीब 40 घर जलकर हुए खाक
  •  एक व्यक्ति जिंदा जला
  •  लाखों के नुकसान का अनुमान

Samastipur:

समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के छतनेश्वर गांव में गुरुवार को हुई भीषण आगलगी कांड में 30 से 40 घर जलकर राख हो गए. इस घटना में एक बीमार ग्रामीण की भी झुलस कर मौत हो गई. मृतक की पहचान गांव के मोहम्मद अफजल 55 वर्ष के रूप में की गई है. घटना की सूचना पर समस्तीपुर जिला मुख्यालय के अलावा वारिसनगर कल्याणपुर की दमकल टीम ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में करीब 50 लाख से अधिक की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोपहर के करीब 3:00 बजे अचानक से छतनेश्वर गांव के वार्ड 3 और 4 में आग लग गई.

यह भी पढ़ें- Patna massive fire: राजधानी पटना में लगी भीषण आग, जायजा लेने के लिए सबसे पहले पहुंचे तेज प्रताप

समस्तीपुर में भीषण आगलगी

आग की वजह से गांव के मोहम्मद कलीम, मोहम्मद छोटू, मोहम्मद सलीम अली अहमद, शंकर पासवान, मोहम्मद निजाम समेत 40 से अधिक लोगों का घर मिनटों में जलकर खाक हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि किसी को समझ में ही नहीं आया कि आखिर हो क्या रहा है. चाहकर भी लोग अपना घर नहीं बचा सके. आग के बीच घिर जाने की वजह से बीमार मोहम्मद अफजल की जलकर मौत हो गई. वारिसनगर के सीओ रंजन कुमार दिवाकर ने बताया कि जैसे ही उन्हें घटना की जानकारी मिली, वह घटनास्थल पर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- YouTuber मनीष कश्यप पर लगा NSA, जानिए-क्या है National Security Act ?

करीब 40 घर जलकर हुए खाक

फिलहाल नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है कि कुल कितने घर जले हैं. इसकी भी लिस्ट बनाई जा रही है. इस आगलगी से प्रभावित परिवारों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा राशि दी जाएगी. वहीं, घटनास्थल पर थाना अध्यक्ष संतोष कुमार के अलावा प्रखंड के कई प्रशासनिक पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे.