logo-image

DIG मनु महाराज की पद से हुई विदाई, IG पद पर किया गया प्रमोट

बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी और सारण के डीआईजी मनु महाराज की पद से विदाई हो रही है. इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. उन्हें डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोट किया गया है.

Updated on: 25 Dec 2022, 01:38 PM

highlights

  • डीआईजी मनु महाराज की पद से हुई विदाई 
  • मनु महाराज को डीआईजी से आईजी पद पर किया गया प्रमोट 
  • 2005 बैच के 8 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन देने का लिया गया फैसला 
  • चार बिहार में पदस्थापित हैं तो वहीं बाकी चार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं

Patna:

बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी और सारण के डीआईजी मनु महाराज हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं. बिहार में शायद ही कोई ऐसा युवा होगा जो उन्हें नहीं जानता होगा कभी साइकिल लेकर जांच करने निकल जाते थे तो कभी मजदूर बनकर खुद ही मौके पर आ जाते थे ये जहां भी जाते है अपराधियों में भय का माहौल पैदा हो जाता है. अब इनके पद से विदाई हो रही है. इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. उन्हें डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोट किया गया है. वो अकेले नहीं है 8 और आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है. 

केवल मनु महाराज ही नहीं राज्य सरकार ने 2005 बैच के 8 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन देने का फैसला ले लिया है. जिसकी अधिसूचना आज जारी कर दी गई है. सभी अधिकारियों को डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोट किया गया है. बात दें कि सरकार ने 8 अधिकारियों को डीआईजी से आईजी बनाने का फैसला लिया है जिनमें चार बिहार में पदस्थापित हैं तो वहीं बाकी चार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं.

यह भी पढ़ें : सिक्किम सड़क हादसे में बिहार के दो जवान शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुख

यह भी पढ़ें : मोतिहारी के युवक का था पाकिस्तान से कनेक्शन, STF ने सिलीगुड़ी से किया गिरफ्तार

बिहार में मनु महाराज, एम सुनील कुमार नायक, जितेंद्र राणा और निशांत कुमार तिवारी को डीआईजी से आईजी बनाया गया है. वहीं, दूसरी तरफ बिहार कैडर के चार अन्य आईपीएस अधिकारी जो केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं उन्हें प्रफोर्मा प्रोन्नति दी गई है. जिन अधिकारीयों को प्रोन्नति दी गई है वो क्षत्रनील सिंह, पी. कन्नन, राजेश त्रिपाठी और नवल किशोर सिंह हैं.