logo-image

सिक्किम सड़क हादसे में बिहार के दो जवान शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुख

उत्तर सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना हो गई. जिसमें सेना के 16 जवान शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवानों में से दो बिहार के भी जवान थे जिनकी इस हादसे में मौत हो गई.

Updated on: 24 Dec 2022, 08:38 AM

highlights

  • सिक्किम सड़क दुर्घटना में 16 जवान हुए शहीद 
  • सिक्किम सड़क दुर्घटना में बिहार के दो जवान भी हुए शहीद
  • राजनाथ सिंह ने जवानों के निधन पर जताया गहरा दुख 

Patna:

उत्तर सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना हो गई. जिसमें सेना के 16 जवान शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवानों में से दो बिहार के भी जवान थे जिनकी इस हादसे में मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि आरा के निवासी नायक प्रमोद सिंह और खगड़िया के निवासी नायब सूबेदार चंदन कुमार मिश्रा की जान चली गई है. दोनों का पार्थिव शरीर बागडोगरा होते हुए पटना एयरपोर्ट लाया जाएगा जिसके बाद उनके पैतृक गांव भेज दिया जाएगा.  

बताया जा रहा है कि चत्तेन से सुबह रवाना होकर थांगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल एक ट्रक दुर्घटना का शिकार हो गया. ट्रक तिव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में जा गिरा, दुर्घटना गंगटोक से लगभग 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित लाचेन से 15 किलोमीटर दूर जेमा 3 में सुबह करीब 8 बजे हुई है. 

यह भी पढ़ें : थाने से गयाब हुई बापू की मूर्ति, प्रतिमा की जगह पार्क होती है थाने की गाड़ी

यह भी पढ़ें : चिराग पासवान ने क्रिकेटर ईशान किशन से की मुलाकात

वहीं इस मामले में सेना ने कहा कि , 'उत्तर सिक्किम के जेमा में 23 दिसंबर को सेना के ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय सेना के 16 बहादुर जवानों की जान चली गई. इस हादसे में 3 जेसीओ और 13 सैनिक शहीद हुए हैं.' दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे में भारतीय सेना के जवानों के निधन पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि, 'राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है हादसे में घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'