logo-image

उत्पाद विभाग ने 2400 kg महुआ किया बरामद, नदी किनारे शराब बनाने का चल रहा था काम

उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए 2400 kg जावा महुआ बरामद किया गया है. नदी किनारे शराब बनाने का काम किया जा रहा था. 40 लिटर देसी महुआ चुलाई शराब भी बरामद किया गया है. उत्पाद विभाग ने ड्रोन कैमरा के मदद से कार्रवाई की है.

Updated on: 30 Dec 2022, 12:43 PM

highlights

  • उत्पाद विभाग की टीम ने 2400 kg महुआ किया बरामद 
  • नदी किनारे शराब बनाने का किया जा रहा था काम 
  • चूल्हा भट्टी को लेकर मौके से फरार हुए शराब माफिया  

Lakhisarai:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन फिर भी इसकी धज्जियां उड़ती दिखाई देती है. आय दिन ऐसे मामले निकल कर सामने आते रहते हैं. छपरा जहरीली शराब कांड के बाद बगहा में जहरीली शराब से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन परजिनों का आरोप है कि शराब पीने के बाद ही उसकी मौत हुई है. वहीं, अब लखीसराय में उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए  2400 kg महुआ बरामद किया है. 

दरअसल, बड़हिया थाना के अलापुर नदी किनारे उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए  2400 kg जावा महुआ बरामद किया गया है. नदी किनारे शराब बनाने का काम किया जा रहा था. 40 लिटर देसी महुआ चुलाई शराब भी बरामद किया गया है. उत्पाद विभाग ने ड्रोन कैमरा के मदद से कार्रवाई की है. निरीक्षक दीप्ती कुमारी ने बताया कि नववर्ष को लेकर विभिन्न जगहों पर शराब की सूचना पर लगातार छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें : बगहा में शराबबंदी की फिर खुली पोल, संदिग्ध परिस्थिति में एक व्यक्ति की मौत

वहीं, बढ़हीया थाना के आलापुर जो शेखपुरा का बॉर्डर भी है उसके समीप नदी किनारे भारी मात्रा में शराब बनाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम वहां पहुंची और ड्रोन कैमरे की मदद से पहले सर्च अभियान चलाया गया. सर्च अभियान में ड्रोन कैमरा से तस्वीर ली गई तो वहां महुआ चुराई शराब भारी मात्रा में थी जावा महुआ 2400 kg के अलावे 40 लीटर महुआ चूलाई शराब भी बरामद की गई है. वहीं, जब तक पुलिस वहां पहुंची शराब निर्माण में लगे गैस चूल्हा भट्टी को लेकर शराब माफिया भाग गए थे. उत्पाद अवर निरीक्षक ने कहा कि छापेमारी अभियान लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगा. 

रिपोर्ट - अजय झा