logo-image

शिक्षा मंत्री की अर्थी यात्रा निकाली गई, लोगों ने उनके खिलाफ जमकर लगाए नारे

ग्रामीणों के द्वारा शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर की अर्थी यात्रा निकाली गई. जिसके कारण शेखपुरा -मेहुस मुख्य सड़क मार्ग घंटों तक बाधित रहा. बिहार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का पुतला दहन किया गया.

Updated on: 15 Jan 2023, 10:25 AM

highlights

  • ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री की अर्थी यात्रा निकाली
  • शिक्षा मंत्री का किया गया पुतला दहन 
  • प्रोफेसर चंद्रशेखर बहुत बड़े ज्ञानी हैं, हम लोग अल्प ज्ञानी हैं : नीरज कुमार

Sheikhpura:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर द्वारा हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी को लेकर अब विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. उनके ही लोग अब उनके खिलाफ हो गए हैं. जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने भी उनका विरोध करते हुए पटना के पंचमुखी हनुमान मंदिर में राम चरित्र मानस का पाठ किया और कहा कि प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर बहुत बड़े ज्ञानी हैं हम लोग अल्प ज्ञानी हैं. हम लोग नाथ संप्रदाय को मानने वाले हैं. वहीं, शेखपुरा में ग्रामीणों ने अर्थी यात्रा निकाली और जमकर उनके खिलाफ नारेबाजी भी की है.  

शिक्षा मंत्री का किया गया पुतला दहन 

शेखपुरा बरबीघा प्रखंड के मुबारकपुर चितौरा गांव के ग्रामीणों के द्वारा शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर की अर्थी यात्रा निकाली गई. जिसके कारण शेखपुरा -मेहुस मुख्य सड़क मार्ग घंटों तक बाधित रहा. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का पुतला दहन किया गया. शिक्षा मंत्री अब भी अपने बयान पर कायम हैं. लोगों ने कहा कि उन्होंने पूरे बिहार के हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है. जिसके खिलाफ शेखपुरा के लोगों ने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का पुतला दहन किया है.  

शिक्षा मंत्री ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का किया है काम 

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि 11 जनवरी को तुलसीदास की रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला बताया गया है. रामचरितमानस और मनुस्मृति समाज को विभाजित करने वाली पुस्तके उनके द्वारा बताई गई थी. बिहार के शिक्षा मंत्री ने पूरे बिहार के हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है.

यह भी पढ़ें : राज्य में फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, न्यूनतम तापमान में आएगी भारी गिरावट

जल्द से जल्द RJD कोटे के मंत्री पर होनी चाहिए कार्रवाई 

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने आरजेडी नेतृत्व से एक बड़ी मांग की है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द आरजेडी कोटे के मंत्री पर कार्रवाई होनी चाहिए शिक्षा मंत्री ने हिंदुओं की भावना को आहत किया है. भारत में सनातनी परंपरा के खिलाफ दिया गया बयान, धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है. JDU ने बार-बार कहा है कि सभी धर्मों को साथ लेकर चलना उसकी पॉलिसी का हिस्सा रहा है. जेडीयू की नीति में सर्वधर्म समभाव है और ऐसे में मंत्री चंद्रशेखर को अपने बयान के लिए माफी मांगना चाहिए लेकिन आरजेडी ने खुलकर कह दिया है कि किसी भी कीमत पर चंद्रशेखर अपने बयान को वापस नहीं लेंगे. 

'बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है शिक्षा मंत्री की' 

भाजपा के केंद्रीय मंत्री मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, जब व्यक्ति की बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है तो इसी तरह का बयान देते हैं. केवल डिग्री ले लेने से कुछ नहीं होता है. बिहार के शिक्षा मंत्री की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है. उन्होंने कहा कि आपने हिन्दू धर्म के ग्रंथ का अपमान किया है जिसके लिए कभी भी माफी नहीं मिलेगी. वो जान बूझकर इस तरह का बयान दे रहे हैं ताकि वह बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को खुश कर सकें.

देश के DNA में हैं प्रभु श्री राम

उन्होंने कहा कि भारत के विचारो में और देश के DNA में प्रभु श्री राम और श्री कृष्ण हैं. ऐसे मंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. ये पहली बार नहीं था जब ऐसा बयान दिया गया है. पहले भी कई बार JDU और RJD ने हिन्दू धर्म को गाली देने का काम किया है.