logo-image

राज्य में फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, न्यूनतम तापमान में आएगी भारी गिरावट

मौसम विभाग ने बताया कि शीत लहर का यह दौर ठंडी आर्कटिक उत्तर पश्चिमी जेट स्ट्रीम के संचलन से जुड़ा है, जो उत्तर भारत से होकर गुजर रहा है. जिसका असर चार 5 दिनों तक पूरे राज्य में देखने को मिलेगा.

Updated on: 15 Jan 2023, 08:50 AM

highlights

  • 16 से 20 जनवरी तक कड़ाके की पड़ सकती है ठंड 
  • न्यूनतम तापमान आ सकता है 4 से 6 डिग्री के बीच 
  • किशनगंज सबसे सर्द जिला रहा 

Patna:

राज्य में एक फिर से शीतलहरी देखने को मिला सकती है. कुछ दिनों से राज्य में मौसम में काफी सुधार था जिससे लोगों को राहत मिली हुई थी लेकिन मौसम विभाग ने फिर से चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 16 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, इसका असर बच्चों की पढ़ाई पर फिर से पड़ सकता है क्योंकि अगर ठंड बढ़ी तो स्कूलों को बंद ही रखा जाएगा. फिलहाल ये कहा जा रहा है कि जल्द ही स्कूलों को खोल दिया जाएगा. 

16 से 20 जनवरी तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग ने बताया कि शीत लहर का यह दौर ठंडी आर्कटिक उत्तर पश्चिमी जेट स्ट्रीम के संचलन से जुड़ा है, जो उत्तर भारत से होकर गुजर रहा है. जिसका असर चार 5 दिनों तक पूरे राज्य में देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने लोगों से 16 से 20 जनवरी उचित सावधानी बरतने की सलाह दी है. बात दें कि मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के अधिकतर जिलों में औसत न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट हो सकती है. न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान की बात करें तो गिरकर 14 से 20 डिग्री के बीच रह सकता है. 

यह भी पढ़ें : रामचरितमानस विवाद: प्रो. चंद्रशेखर माफी मांगे या दूसरे धर्म में जाएं-JDU विधायक संजीव कुमार

किशनगंज सबसे सर्द जिला रहा 

दो दिनों से राज्य के लोगों को शीत दिवस से निजात मिली हुई है. लेकिन फिर से लोगों का जीना मुहाल हो सकता है. मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि सावधानी बरतें साथ ही बे वजह घर से ना निकलें. आपको बता दें कि हालांकि भागलपुर, छपरा और सबौर में सामान्य से कम न्यूनतम तापमान की वजह से शीत दिवस की स्थिति कल भी बनी रही है. वहीं, पूर्णिया में घना कोहरा छाया रहा, 5.7 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे सर्द किशनगंज रहा है.