logo-image

Bihar News: शिक्षा विभाग की खुली पोल, बच्चों को पढ़ाने के बजाए यहां नींद लेते हैं शिक्षक

कटिहार से एक ऐसी खबर सामने आई है. जिसने शिक्षा विभाग की पोल एक बार फिर खोल दी है. जहां एक शिक्षक चलती क्लास में सोते हुए पाए गए हैं.

Updated on: 10 Sep 2023, 12:05 PM

highlights

  • शिक्षा विभाग की एक बार फिर खोल दी पोल 
  • चलती क्लास में सोते हुए पाए गए  शिक्षक
  • कार्रवाई की कही गई बात 

Katihar:

एक तरफ बिहार सरकार शिक्षा विभाग में दिन प्रतिदिन सुधार करने की कोशिश कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ शिक्षा की बदहाल तस्वीर लगातार सामने आ रही है. सरकार के कार्य की चर्चा अभी चारों तरफ खूब चल रही है, लेकिन कटिहार से एक ऐसी खबर सामने आई है. जिसने शिक्षा विभाग की पोल एक बार फिर खोल दी है. जहां एक शिक्षक चलती क्लास में सोते हुए पाए गए हैं. जब उनसे सवाल पूछा गया तो खुद को बचाते हुए वो नजर आ रहे थे. हालांकि कार्रवाई की बात कहींगई है.   

चलती कक्षा में सो रहे थे शिक्षक 

मामला मनिहारी प्रखंड के नारायणपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय पटनी नारायणपुर की है. जहां उर्दू के शिक्षक मोहम्मद हबीबुर रहमान कक्षा संचालन करने के बजाय कक्षा में बड़े ही आराम से नींद के आगोश में नींद की बंसी बजा रहे हैं और शिक्षक के अभाव में बच्चे पढ़ने की बजाय खेल में मशगूल थे. जब शिक्षक नींद के आगोश में गोते लगा रहे थे. उसी समय मीडिया कर्मी वहां पहुंच गए और सबकुछ कैमरे में रिकॉर्ड हो गया. उर्दू के शिक्षक हबीबुर रहमान को जब जगाया तो वह कैमरे देखकर डर गए. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: मंत्री मदन सहनी ने G20 को लेकर दिया विवादित बयान, बीजेपी ने JDU को दिया जवाब

कार्रवाई की कही गई बात 

शिक्षक की इस हरकत के बारे में जब विद्यालय के HM किरण कुमारी से सवाल किया गया तो उन्होंने भी इस हरकत को गैर जिम्मेदाराना बताया और कहा कि विभाग को इसके बारे में सूचित किया जाएगा. जो भी कार्रवाई होगी विभागीय स्तर पर की जाएगी, लेकिन सवाल ये उठता है कि एक तरफ तो शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार नए फरमान जारी कर रहे हैं और दूसरी तरफ ऐसी तस्वीर ये बता रही है कि कितना काम हो रहा है. 

रिपोर्ट - ताजीम