logo-image

ED की नजर लागी तेजस्वी के बंगले में, जानिए-कितनी संपत्ति लालू परिवार की हुई जब्त

ईडी ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित D-1088 नंबर के आलीशान बंगले को भी जब्त कर लिया है. लगभग 500 वर्गमीटर में बने इसी चार मंजिला बंगले में दिल्ली में तेजस्वी यादव रहते हैं.

Updated on: 31 Jul 2023, 11:45 PM

highlights

  • लालू परिवार पर ED की वक्र दृष्टि
  • करोड़ों की प्रापर्टी कर ली जब्त
  • तेजस्वी यादव का दिल्ली वाला बंगला भी किया जब्त
  • राबड़ी देवी, मीसा भारती की भी संपत्ति जब्त

Patna:

रेलवे में जॉब के बदले में नौकरी देने के मामले में ED द्वारा आज लालू परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई और करोड़ों की संपत्ति जो कि दिल्ली, गाजियाबाद और पटना में हैं उसे जब्त किया गया है. ईडी की कार्रवाई में आज एक और नाम लालू परिवार का जुड़ा है. ये नाम है लालू की पांचवी पुत्री हेमा यादव का. ईडी ने हेमा के पति विनीत यादव व ससुर शिव कुमार यादव के नाम पर ली गई दो संपत्तियों को जब्त किया है. वहीं, राबड़ी देवी और मीसा भारती की भी संपत्ति जब्त की है. इन सबमें अगर सबसे कड़ी कार्रवाई की गई है तो वो है तेजस्वी यादव के खिलाफ.

तेजस्वी के बंगले पर ED की लगी नजर

ईडी ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित D-1088 नंबर के आलीशान बंगले को भी जब्त कर लिया है. लगभग 500 वर्गमीटर में बने इसी चार मंजिला बंगले में दिल्ली में तेजस्वी यादव रहते हैं. बता दें कि इस साल मार्च में जब छापेमारी की गई थी तो तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के साथ मिले थे. ईडी द्वारा आज इस बंगले को प्रोविजनल तौर कब्जे में लिया गया है.

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: लालू की सक्रियता से 'INDIA' का जोश हाई, इस बार लालू फैक्टर कितना असरदार?

ED ने जानकारी दी कि तेजस्वी का ये बंगला एबी एक्सपोर्ट्स नाम की एक शेल(फर्जी) कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है और कंपनी के मालिक तेजस्वी यादव हैं. इस कंपनी ने जमीन खरीदने के अलावा कोई बिजनेस नहीं किया गया. इस कंपनी को महज चार लाख रुपए में तेजस्वी द्वारा अपने नाम कराया गया था. इतना ही नहीं कंपनी की जो जमीने अन्य जगहों पर थी उसके भी मालिक तेजस्वी यादव बन गए.


ईडी ने एक और जमीन तेजस्वी यादव की जब्त की. ये जमीन एके इंफोसिस्टम की थी. जमीन पटना के महुआबाग में है. के इंफोसिस्टम नाम की कंपनी के मालिक राबड़ी देवी के साथ-साथ तेजस्वी यादव भी हैं.  इसके अलावा पटना के महुआबाग में राबडी देवी के नाम पर रजिस्टर्ड एक भूखंड को जब्त किया गया है. वहीं, बिहटा में भी एक भूखंड को जब्त किया गया है, जो लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के नाम पर है उसे भी जब्त किया गया है.