logo-image

तीन बांग्लादेशी गिरफ्तार, ट्रेन से ले जा रहे थे 2.5 करोड़ का सोना

डीआरआई और आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है. डीआरआई जवान ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर सूचना के आधार पर जांच शुरू की.

Updated on: 26 Feb 2023, 11:27 AM

highlights

  • ढ़ाई करोड़ का सोना किया बरामद
  • तीन बांग्लादेशी सोने के साथ गिरफ्तार
  • गुवाहाटी से दिल्ली ले जा रहे थे बांग्लादेशी

Patna:

डीआरआई और आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है. डीआरआई जवान ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर सूचना के आधार पर जांच शुरू की, इस दौरान गाड़ी संख्या 12423 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से करीब ढ़ाई करोड़ का सोना बरामद किया गया. इसका वजन करीब 4536.09 ग्राम बताई जा रही है. ट्रेन से सोने के साथ तीन बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया है. आरपीएफ इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया कि डीआरआई की टीम पाटलिपुत्र स्टेशन पहुंची और आरपीएफ पोस्ट आकर उन्होंने सोना तस्करी होने की सूचना दी. सूचना दी गई की गाड़ी संख्या 12423 गुवाहाटी से सोना लेकर कुछ लोग दिल्ली जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बिना बिजली के तकनीकी पढ़ाई कर रहे छात्र, मुख्यमंत्री ने खुद किया था कॉलेज का उद्घाटन

एक टीम गठित कर आरपीएफ और डीआरआई टीम के द्वारा पाटलिपुत्र स्टेशन गाड़ी संख्या 12423 के कोच संख्या B-11 बर्थ नं 12,15 व 16 से तीन व्यक्ति मुंशिपुर, कालमकंदा, बंगलादेश,  मो. साहब अली, मो. अयूब अली व ढाका बांग्लादेश के मो. कमरूजामन बादल है.

तीन बांग्लादेशी सोने के साथ गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपितों को पकड़ कर आरपीएफ पोस्ट पाटलिपुत्र ले जाया गया है. जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तो एक के बैग से लगभग 1 किलो ग्राम सोना जैसी धातु मिला और एक पवार बैंक में रखा. लगभग 800 ग्राम सोने का बिस्कुट मिला. कुल 1800 ग्राम अनुमानित मूल्य 10,18,000 है. डीआरआई पटना द्वारा बताया गया कि सभी बैग को डीआरआई कार्यालय में गहनता से चेक किया तो कुल 4536.09 ग्राम सोना मिला जिसका अनुमानित मूल्य 2,59,69,115 है.

गुवाहाटी से दिल्ली ले जा रहे थे बांग्लादेशी

बता दें कि पूछताछ में तीनों आरोपितों ने बताया कि ये तीनों बंगलादेश से प्राइवेट गाड़ी से गुवाहाटी आए. वहां से गाड़ी संख्या 12423 से दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली पहुंचने पर इन्हें कोई फोन करता और इनसे बैग लेकर जाता. फिलहाल गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.