logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार : विधान परिषद पहुंचने के लिए RJD में 'मारामारी', राबड़ी देवी के आवास के बाहर हंगामा

तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र के राजद कार्यकर्ताओं ने राबड़ी देवी के आवास के बाहर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने अपने क्षेत्र के पूर्व विधायक को विधान परिषद भेजने की मांग की है.

Updated on: 22 Jun 2020, 01:37 PM

पटना:

बिहार विधान परिषद की 9 सीटों के लिए छह जुलाई को होने वाले चुनाव को लेकर किसी भी राजनीतिक दलों ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन इससे पहले मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में टिकट के लिए मारामारी शुरू हो चुकी है. सोमवार को तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र के राजद कार्यकर्ताओं ने राबड़ी देवी के आवास के बाहर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने अपने क्षेत्र के पूर्व विधायक को विधान परिषद भेजने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सेना और देशवासियों का मनोबल तोड़ रही है, सुशील मोदी ने बोला बड़ा हमला

गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद की 17 खाली सीटों में से 9 पर छह जुलाई को मतदान होना है. मोहम्मद हारून रशीद, अशोक चौधरी, कृष्ण कुमार सिंह, प्रशांत कुमार शाही, संजय प्रकाश, सतीश कुमार, राधा मोहन शर्मा, सोनेलाल मेहता और हीरा प्रसाद विंद की सदस्यता पिछले महीने समाप्त होने के बाद इन 9 सीटों पर चुनाव होना है.

यह भी पढ़ें: जीतन राम मांझी ने महागठबंधन को दिया अल्टीमेटम, बोले- मेरे लिए अन्य विकल्प भी खुले

अभी तक ये सभी 9 सीटें बिहार के सत्ताधारी गठबंधन के पास हैं. इनमें से 6 सीटों पर जनता दल युनाइटेड, जबकि 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. अब विधायकों की संख्या के आधार पर स्थितियां बदल गई है. ऐसे में बीजेपी-जदयू गठबंधन को नुकसान हो सकता है. इस बार चुनाव में बीजेपी और जदयू को पांच सीटें मिल पाएंगी, जबकि राजद को तीन और कांग्रेस के हिस्से एक सीट जाएगी.

यह वीडियो देखें: