logo-image

Bihar Nagar Nikay Chunav: मतदान के दौरान वार्ड पार्षद प्रत्याशी पर जानलेवा हमला

बिहार में 28 दिसंबर को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों में मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Updated on: 28 Dec 2022, 04:08 PM

highlights

  • 28 दिसंबर को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान
  • मतदान के दौरान वार्ड पार्षद प्रत्याशी पर जानलेवा हमला
  • इलाज के लिए प्रत्याशी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया

 

Samastipur:

Bihar Nagar Nikay Chunav: बिहार में 28 दिसंबर को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों में मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल कर रहे हैं. बता दें कि इस चरण में 23 जिलों में 7088 बूथों के साथ-साथ 286 चलंत बूथों पर चुनाव की प्रक्रिया हो रही है. सभी बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपर्ण हो सके, इसके लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से ही शुरू हो चुकी है, जो शाम 5 बजे तक होगा. वहीं, समस्तीपुर में नगर निकाय चुनाव के दौरान वार्ड पार्षद प्रत्याशी पर ही जानलेवा हमला किया गया. इस दौरान प्रत्याशी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसके बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना मुसरीघरारी नगर पंचायत के विशंभरपुर एलौथ वार्ड संख्या 7 की  है.

यह भी पढ़ें- बुजुर्ग की मौत पर परिजनों ने करवाया नाच गाना, पूर्व सरपंच था मृत व्यक्ति

जख्मी प्रत्याशी की पहचान मोहम्मद नसरुद्दीन के रूप में हुई है. घटना के संबंध में जख्मी प्रत्याशी के परिजन का आरोप है कि बूथ पर दूसरे पक्ष के द्वारा गड़बड़ी की जा रही थी. जिसकी सूचना पर प्रत्याशी नसरुद्दीन बूथ पर पहुंचे थे. इस दौरान 20-25 की संख्या में दूसरे पक्ष के समर्थकों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. प्रत्याशी के परिजनों का आरोप है कि मतदान में गड़बड़ी की शिकायत उन लोगों के द्वारा जिले के वरीय अधिकारियों से भी की गई थी, लेकिन प्रशासन के द्वारा कोई पहल नहीं की गई. पीड़ित परिजन चुनाव आयोग से तत्काल वार्ड 7 के चुनाव को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.