logo-image

दरभंगा: नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, 7 गिरफ्तार

बिहार के दरभंगा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के आजमनगर में नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर काफी दिनों से हाईवोल्टेज ड्रामा चल रहा था. इस सूचना पर पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में ले लिया.

Updated on: 23 Aug 2023, 06:40 PM

highlights

  • दरभंगा में नौकरी के बदले बड़ा घोटाला
  • नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों कि ठगी
  • 7  आरोपी  गिरफ्तार

 

 

Darbhanga:

बिहार के दरभंगा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के आजमनगर में नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर काफी दिनों से हाईवोल्टेज ड्रामा चल रहा था. इस सूचना पर पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में ले लिया, सभी से दूसरे राज्यों में रहने वाले युवकों से ठगी करने के मामले में पूछताछ की जा रही है. इसको लेकर पीड़ित युवकों ने बताया कि, दूसरे राज्य के रहने वाले सभी लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर 19 हजार रुपये की ठगी की गयी है. सभी को ट्रेनिंग के नाम पर बुलाया गया था, जिसके बाद सभी को एक कमरे में बंद रखा जा रहा था.

विरोध करने पर मारपीट

साथ ही विरोध करने पर पीड़ितों के साथ मारपीट भी की गई, इसी बीच कई परिजन पहुंच गए, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. सभी युवक आरोपियों पर मारपीट और धोखाधड़ी का आरोप लगा रहे थे, इसी बीच लोगों ने घटना की सूचना 112 नंबर पर दे दी. इसको लेकर बताया गया कि, नेटवर्किंग कंपनी की तरह एक को फंसाने के बाद तीन अन्य लोगों को फोन कर पैसे की मांग की जाती थी. वहीं, थानाध्यक्ष मदन प्रसाद ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: पटना शूटआउट में घायल नीलेश मुखिया की 23 दिन बाद मौत, दिल्ली AIIMS में चल रहा था इलाज

एक शिक्षक गिरफ्तार

इसके अलावा बिरौल में तेलंगाना पुलिस ने मंगलवार को कमालपुर गांव के एक निजी स्कूल में छापेमारी कर एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है. एक निजी स्कूल के शिक्षक और मधुबनी जिले के रहने वाले शैलेश कुमार यादव तेलंगाना में आयोजित एक परीक्षा में दूसरे के बदले मुन्ना भाई बनकर परीक्षा में शामिल हुए थे. मामले की जांच करते हुए तेलंगाना सीआईडी ​​के इंस्पेक्टर जिसुक रेड्डी के नेतृत्व में एक टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की, जिसमें शिक्षक को पकड़ लिया गया.