logo-image

दलितों ने शिक्षा मंत्री का किया समर्थन, RJD कार्यालय के बाहर लगाया गया विवादित पोस्टर

आरजेडी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह के बयान का समर्थन किया गया है. RJD कार्यालय के बाहर पोस्टर के माध्यम से रामचरितमानस के विभिन्न श्लोक का वर्णन किया गया है और शिक्षा मंत्री के बयान को सही बताया गया है.

Updated on: 19 Jan 2023, 12:33 PM

highlights

  • पोस्टर लगाकर शिक्षा मंत्री के बयान का किया गया समर्थन 
  • RJD कार्यालय के बाहर लगाया गया विवादित पोस्टर 
  • दलित अति पिछड़ा संघर्ष मोर्चा के द्वारा लगाया गया पोस्टर 

Patna:

रामचरितमानस को लेकर बिहार की सियासत पूरी तरह से गर्म हो चुकी है. विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. इन सबके बीच आरजेडी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह के बयान का समर्थन किया गया है. RJD कार्यालय के बाहर पोस्टर के माध्यम से रामचरितमानस के विभिन्न श्लोक का वर्णन किया गया है और शिक्षा मंत्री के बयान को सही बताया गया है. बीजेपी पर दलित, पिछड़े, अति पिछड़ा का अपमान करने का आरोप लगाया गया है. राष्ट्रीय जनता दल प्रदेश कार्यालय के बाहर दलित अति पिछड़ा संघर्ष मोर्चा के द्वारा ये पोस्टर लगाया गया है. 

शिक्षा मंत्री अपने बयान से नहीं हट रहे पीछे

आरजेडी कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में लिखा गया है कि " 85% हिंदुओं का अपमान कब तक सहेगा हिंदुस्तान? क्या भाजपा को 85% हिंदुओं( दलित ,अति पिछड़ा का अपमान मंजूर है? ) बताएं भाजपा एंड......." इस पोस्टर से तो ये साफ़ है कि आरजेडी अपने बयान पर टिकी हुई है. जहां एक तरफ पूरा देश शिक्षा मंत्री के खिलाफ हो गया है उन्हें पद से हटाने तक की मांग कर रहा है. वहीं, दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री अपने बयान से पीछे नहीं हट रहे हैं. ऐसे में बिहार में बवाल होना तय माना जा रहा है. 

सीएम ने भी धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप ना करने की दी थी सलाह 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि किसी धर्म पर विवाद नहीं करना चाहिए. साथ ही उन्होंने मंत्री को धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप ना करने की सलाह भी दे दी. उन्होंने कहा कि राम चरित्र मानस को लेकर कोई विवाद नहीं है हम लोग सब धर्म को मानने वाले लोग हैं जो लोग जिस भी धर्म को मानते हैं हम उन लोगों के साथ कोई इंटरफ्रेंस नहीं करते हैं. रामचरित्र मानस पर डिप्टी सीएम ने बोल दिया है कहीं कोई विवाद नहीं. 

यह भी पढ़ें : कैमूर में बनेगा दूसरा टाइगर रिजर्व, पशुओं की गणना जल्द होगी शुरू

सुशील मोदी ने पार्टी से निकालने की मांग की 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट के जरिेए RJD पर हमला बोला था. उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को पार्टी से निकालने की मांग की. सुशील मोदी ने ट्वीट किए गए तस्वीर में नूपुर शर्मा के खिलाफ BJP की कार्रवाई का हवाला भी दिया और लिखा कि अगर नुपूर के बयान से किसी समुदाय के भावनाओं को ठेस पहुंची तो उनपर कार्रवाई की गई. इसलिए चंद्रशेखर को भी पार्टी से निकाल देना चाहिए.