logo-image

Bihar News: शिक्षा के मंदिर में दबंगगिरि, जबरन कॉलेज में घुसकर किया ये काम

बीए पार्ट - 1 की परीक्षा के दौरान कुछ लोग अचानक कॉलेज में घुसे और जबरदस्ती परीक्षा हॉल में चले आये. यहीं नहीं परीक्षा की कई कॉपियों को भी उनके द्वारा फाड़ दिया गया.

Updated on: 05 Aug 2023, 03:24 PM

highlights

  • परीक्षा के दौरान कुछ लोग अचानक कॉलेज में घुसे
  • परीक्षा बाधित करने की कोशिश की गई
  • परीक्षा की कई कॉपियों को दिया गया फाड़ 
  • पुलिस ने कुछ देर बाद ही आरोपी को छोड़ दिया

Saharsa:

कहते हैं कि स्कूल शिक्षा का मंदिर होता है. जहां बच्चों को भविष्य के लिए तैयार किया जाता है, लेकिन अब राज्य में अपराध इस कदर बढ़ गया है कि स्कूलों में भी दबंगगिरि देखने को मिल रही है. ताजा मामला सहरसा से है. जहां बीए पार्ट - 1 की परीक्षा के दौरान कुछ लोग अचानक कॉलेज में घुसे और जबरदस्ती परीक्षा हॉल में चले आये. जिसके बाद सभी ने परीक्षा को रोकने के लिए कहा और जब शिक्षकों ने इससे इंकार कर दिया तो उनसे भी हाथापाई करने लग गए. यहीं नहीं परीक्षा की कई कॉपियों को भी उनके द्वारा फाड़ दिया गया.

जबरन कॉलेज में घुस गए दबंग 

घटना सदर थाना क्षेत्र के तिवारी टोला बाय पास रोड स्थित इवनिंग कॉलेज की है. जहां बीए पार्ट - 1 की परीक्षा के दौरान कुछ लोगों द्वारा जबरन कॉलेज में घुसकर परीक्षा बाधित करने की कोशिश की गई. इस दौरान परीक्षा केंद्र में उपस्थित टीचर से छीनकर परीक्षा की कॉपी को भी फाड़ दिया गया. हालांकि कॉलेज प्रसासन के द्वारा घटना की जानकारी सदर थाना पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया और थाने लेकर चले गई.  

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: कैबिनेट विस्तार को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा दावा, कहा - तेजस्वी पटना आते ही तय करेंगे तारीख

पुलिस ने कुछ देर बाद ही आरोपी को छोड़ दिया

हैरानी की बात तो ये है कि जब कॉलेज प्रसासन के लोग थाने में आवेदन देने के लिए गए तो तबतक पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया था. इधर घटना से कॉलेज कर्मियों के बीच दहशत का माहौल है. कॉलेज में परीक्षा ड्यूटी पर मौजूद शिक्षकों ने बताया कि कॉलेज में बीए पार्ट -1 की परीक्षा चल रही थी. इसी क्रम में प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान दो व्यक्ति इंद्रानंद यादव और ब्रजेश यादव कॉलेज के परीक्षा केंद्र पहुंचकर. परीक्षा को बंद करने के लिए कहने लग गए और शिक्षक के साथ हाथापाई भी की गई. इस दौरान परीक्षा की कई कॉपियों को भी उन्होंने फाड़ दिया. 

बार बार मांग रहे थे रंगदारी 

कॉलेज के शिक्षकों का कहना है कि कॉलेज में बार बार यह लोग घुसकर रंगदारी की मांग करते हैं. रंगदारी नहीं देने पर इस तरह की घटना को आज अंजाम दिया गया है. शिक्षकों ने कहा कि ऐसे में परीक्षा कैसे ली जाएगी, हमलोगों के बीच दहशत बना हुआ है. वहीं, शिक्षकों ने पुलिस पर भी आरोप लगाया है. उनक कहना है कि पुलिस भी इनसे मिली हुई है तब ही इन्हें कुछ देर बाद ही छोड़ दिया गया. उन्होंने कहा कि हमलोग अब इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से करेंगे. 

रिपोर्ट - रंजीत सिंह