logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बिहार में प्रभाव दिखाएगा तूफान निसर्ग, राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' का प्रभाव बिहार में भी दिखाई पड़ने लगा है. राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. बारिश और तेज हवाओं ने पूरे प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत दी है.

Updated on: 04 Jun 2020, 05:00 PM

पटना:

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' का प्रभाव बिहार में भी दिखाई पड़ने लगा है. राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. बारिश और तेज हवाओं ने पूरे प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत दी है. आने वाले दिनों में भी गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक बिहार में निसर्ग तूफान के चलते कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में बादल छाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें: धर्म इस साल एक महीने में पड़ रहे तीन ग्रहण, पड़ सकता है बुरा प्रभाव

मौसम विभाग का कहना है कि महाराष्ट्र में तबाही मचाने वाला निसर्ग तूफान दक्षिण-पश्चिम की तरफ से बिहार में आएगा, जिससे  दक्षिण-पश्चिम बिहार के जिलों बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं. इसके अलावा राज्य के कई हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. कहीं-कहीं आसमानी बिजली भी गिर सकती है. 

यह भी पढ़ें: बिहार में स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू, शिक्षा विभाग ने 6 जून तक रिपोर्ट मांगी

मौसम विभाग के अनुसार, निसर्ग तूफान का असर बिहार में हवा के कम दबाव वाले क्षेत्र के रूप में होगा, जिससे यह काफी कमजोर रहेगा. उत्तर-पूर्व, उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिम के 18 जिलों में 5 जून से 6 जून को बारिश की संभावना है, जबकि उत्तर-पूर्व के सुपौल, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा और सहरसा में 7 जून को हवाओं के साथ बारिश पड़ने के आसार हैं.