logo-image

CTET - BTET अभ्यर्थियों ने किया जोरदार हंगामा, कहा - 'आश्वासन नहीं अब नियुक्ति चाहिए'

पटना की सड़कों पर शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर हंगामा कर रहें थे. पटना के डाक बंगला चौराहे पर CTET - BTET अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला. शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहा की हमलोग चार साल से प्राइमरी नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 13 Dec 2022, 02:27 PM

Patna:

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है. ऐसे में शीतकालीन सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा जहां एक तरफ सत्र चल रहा था वहीं, दूसरी तरफ पटना की सड़कों पर शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर हंगामा कर रहें थे. पटना के डाक बंगला चौराहे पर CTET - BTET अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला. पटना के मुख्य डाक बंगला चौराहा पर हजारों की संख्या में अभ्यर्थी सड़क पर उतरे आए और सरकार से बहाली की विज्ञप्ति जारी करने की मांग करते रहे. वहीं, विधानसभा के बाहर भी शिक्षक अभ्यर्थियों द्वारा प्रदर्शन  किया गया. विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा गया है. 

प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों  ने कहा की हमलोग चार साल से प्राइमरी नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. हमलोगों ने ट्रेनिंग ले ली है CTET पास करके हम आज भी बैठे हुए हैं लेकिन नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा रहा है. अगले चुनाव में हमें भुलाने की कोशिश की जा रही है जो हम नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा की बिहार में लाखों सीट खाली है और सरकार बस जुमलेबाजी कर रही है. हमे अब आश्वासन नहीं नियुक्ति चाहिए. 

यह भी पढ़े : छात्रा की उसके ही स्कूल में मिली लाश, आक्रोशित लोगों ने खूब किया हंगामा

वहीं, दूसरी तरफ शीतकालीन सत्र से पहले ही सुबह-सुबह सैकड़ों की संख्या में स्थाई नौकरी और वेतनमान को लेकर ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने राबड़ी आवास को घेर लिया . सभी लोग राबड़ी आवास के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रहे. इस सर्द भरी ठंड में प्रदर्शनकारियों के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी आए थे .सुरक्षा के दृष्टिकोण से राबड़ी आवास के बाहर पुलिस बल को बुला लिया गया था. पुलिस मित्र सह ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष सिकंदर पासवान ने बताया कि वेतनमान और स्थायीकरण को लेकर आज राबड़ी आवास का घेराव किया गया है. जब तक बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हमारी मांगों को पूरा नहीं करेंगे तब तक हमलोग उन्हें सदन में नहीं जाने देंगे.