logo-image

पटना : गंगा दशहरा पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

पटना के बाढ़ में उत्तरवाहिनी गंगा घाट उमानाथ पर लोगों ने इस कदर गंगा स्नान के नाम पर गंगा घाटों पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा दी.

Updated on: 01 Jun 2020, 10:51 AM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बीच आज देश के कई हिस्सों में गंगा दशहरा मनाया जा रहा है. कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते ज्यादातर जगहों पर लोग अपने घरों में ही रहकर इस पर्व को मना रहे हैं. लेकिन कई जगहों पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. बिहार के भागलपुर जिले में गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) पर गंगा नदी में डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. बाढ़ के उत्तरवाहिनी गंगा घाट उमानाथ पर लोगों ने इस कदर गंगा स्नान के नाम पर गंगा घाटों पर लॉकडाउन (Lockdown) की धज्जियां उड़ा दी.

यह भी पढ़ें: श्रमिक विशेष रेलगाड़ी में पिछले हफ्ते मृत मिला प्रवासी कोरोना संक्रमित, बिहार में 21वीं मौत

गंगा दशहरा के मौके पर पहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान के लिए टूट पड़ी. लोग एक दूसरे को टक्कर मारते हुए भारी भीड़ के बीच आते-जाते दिखाई दिए. कई जगह पर भयानक जाम की भी स्थिति बन गई. इस दौरान लोगों में न कोरोना वायरस का खौफ दिखा और न ही लॉकडाउन के नियमों को पालन जरूरी समझा गया. सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. भीड़ के आगे प्रशासन भी आंखें बंद किए खड़ा रहा.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, जानिए क्या है मामला

इस दौरान न तो प्रशासन ने कोई पूर्व से तैयारी की थी और ना ही प्रशासन को यह अंदेशा था कि इस तरह की तस्वीर देखने को मिलेगी. वैशाखी और माघ पूर्णिमा के मौके पर भयानक भीड़ होती थी, लेकिन गंगा दशहरा ने सभी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. लोग अपनी जान को खतरे में डालकर नौका से गंगा के उस पार भी जाकर गंगा स्नान के साथ-साथ मटरगश्ती भी करते नजर आए. ऐसी अव्यवस्था पर प्रशासनिक पदाधिकारी भी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

यह वीडियो देखें: