logo-image

Crime: शराबबंदी के बाद भी राज्य में हो रही तस्करी, तरीका देख रह जाएंगे दंग

बिहार में साल 2016 में पूर्ण रूप से तत्कालीन सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू किया. कानून तो लागू कर दिया गया, लेकिन अभी तक राज्य से शराब तस्करी और शराबियों की खबरें आए दिन आती रहती है.

Updated on: 06 Sep 2023, 07:08 PM

highlights

  • शराबबंदी के बाद भी राज्य में हो रही तस्करी
  • तरीका देख रह जाएंगे दंग
  • शराब तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान

 

Gopalganj:

बिहार में साल 2016 में पूर्ण रूप से तत्कालीन सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू किया. कानून तो लागू कर दिया गया, लेकिन अभी तक राज्य से शराब तस्करी और शराबियों की खबरें आए दिन आती रहती है. इस कानून में अब तक तीन बार संशोधन किया जा चुका है. वहीं, राज्य में शराब की तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है. शराब की तस्करी के लिए शराब तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. ताजा मामला गोपालगंज की है, जहां पुलिस ने जीप के बैक लाइट बॉक्स के अंदर छिपाकर रखे गये देशी शराब के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई मिरगंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के लंगड़ा पुल के पास किया है. गिरफ्तार तस्कर मीरगंज थाना के बरईपट्टी गांव का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें- ललन सिंह ने पटना आते ही दिया बड़ा बयान, कहा - India शब्द से घबराई बीजेपी

शराबबंदी के बाद भी राज्य में हो रही तस्करी

वहीं, दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग का ई-कार्ड लगाकर शराब की तस्करी करते उत्पाद विभाग की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर अपने आप को स्वास्थ्यकर्मी बता रहा था. यह कार्रवाई उत्पाद विभाग के टीम ने गोपालपुर थाना के बथानकुट्टी गांव के पास से किया है. इसके पहले भी पुलिस ने गैस सिलेंडर, स्टेबलाइजर , डीजे बॉक्स, बाइक के टंकी, पेट में चिपका हुआ मानव बम जैसा एंबुलेंस से तस्करी के शराब को जब्त कर खुलासा कर चुकी है. 

तरीका देख रह जाएंगे दंग

इस मामले में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि शराब तस्करी के जितने भी हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, उसका पुलिस लगातार खुलासा कर रही है. पुलिस का विशेष अभियान शराब तस्करों के खिलाफ चलता रहेगा. मीरगंज पुलिस ने यूपी नंबर की जीप को जब्त की है, जिसकी जांच की जा रही है. इस जीप के लाइट बॉक्स से बरामद शराब यूपी निर्मित बंटी बबली नामक 248 बोतले हैं. शराब तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान लगातार चलता रहेगा.