logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: छेड़खानी का विरोध करना छात्रा को पड़ा महंगा, मनचले ने मारी गोली

बिहार में सरकार और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी अपराधी बेखौफ हैं. जहां आज भी लड़कियां घर से बाहर निकलती है तो इस डर के साथ की कहीं कोई मनचला पीछे ना पड़ जाए.

Updated on: 08 Aug 2023, 06:13 PM

highlights

  • छात्रा को छेड़खानी का विरोध करना पड़ा महंगा
  • विरोध करने पर चली गोली
  • छात्रा की स्थिति गंभीर

Aara:

बिहार में सरकार और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी अपराधी बेखौफ हैं. जहां आज भी लड़कियां घर से बाहर निकलती है तो इस डर के साथ की कहीं कोई मनचला पीछे ना पड़ जाए. आए दिन राज्य से रेप और छेड़खानी की खबरें अलग-अलग जिले से आती रहती है. बता दें कि भोजपुर के आरा से खबर सामने आ रही है, जहां एक लड़की को छेड़खानी का विरोध करना महंगा पड़ा. इतना महंगा कि लड़की की जान पर ही बन आई. यह पूरी घटना महज थाने से कुछ ही दूरी पर घटी. अपराधियों को ना प्रशासन का डर और ना ही समाज का. इस तरह से दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को खुला चैलेंज दिया है. 

यह भी पढ़ें- पति परमेश्वर से बना दानव, कुल्हाड़ी से मार पत्नी का किया ऐसा हाल

छात्रा को छेड़खानी का विरोध करना पड़ा महंगा

बता दें कि 9वीं की छात्रा स्कूल से बाहर निकली तो उसे कुछ मनचलों ने छेड़ना शुरू कर दिया. जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो बिना कुछ सोचे उसे गोली मार दिया. छात्रा की उम्र महज 15 साल बताई जा रही है. छात्रा की पहचान आरा नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेवा मुहल्ला निवासी महेश प्रसाद की बेटी सौम्या कुमारी के रूप में की गई है. 

विरोध करने पर चली गोली

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को स्कूल की छुट्टी के बाद सौम्या अपनी दोस्तों के साथ घर वापस लौट रही थी. उसी वक्त कुछ मनचलों ने उसे घेर लिया और परेशान करने लगे. सौम्या और उसकी दोस्तों ने इसका विरोध किया तो वहां मौजूद लड़कों में से एक ने सौम्या पर गोली चला दी. फायरिंग कर आरोपी वहां से फरार हो गया. जैसे ही सौम्या को गोली लगी, वह रोड पर ही गिर पड़ी. मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

छात्रा की स्थिति गंभीर

स्थानीय लोगों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी और मौके पर पुलिस पहुंची. जिसके बाद घायल छात्रा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल छात्रा की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. भोजपुर एसपी का कहना है कि छात्रा की किसी युवक के सात बहस हो गई थी और इसी को लेकर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया. पुलिस छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.