logo-image

शिवहर में शराब माफियाओं को पकड़ने गई उत्पाद टीम पर हमला, दारोगा समेत 4 कर्मियों की पिटाई

श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के फुलकाहां गांव में हुए घटनाक्रम ने समाज को गहरे चिंताओं में डाल दिया है. शराब माफिया और उपद्रवियों की हिमायत में हमला करने का प्रयास न केवल स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती है, बल्कि यह एक सामाजिक समस्या भी है.

Updated on: 04 Apr 2024, 10:57 AM

highlights

  • शिवहर में उत्पाद टीम का शराब माफिया के पकड़ने पर हमला
  • उत्‍पाद विभाग की टीम और माफियाओं के बीच हुई झड़प
  • दारोगा समेत चार कर्मियों की पिटाई

Sheohar:

Bihar Crime News: श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के फुलकाहां गांव में हुए घटनाक्रम ने समाज को गहरे चिंताओं में डाल दिया है. शराब माफिया और उपद्रवियों की हिमायत में हमला करने का प्रयास न केवल स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती है, बल्कि यह एक सामाजिक समस्या भी है जिसे समाज को साथ मिलकर हल करना होगा. शराब माफिया को पकड़ने के प्रयास में उत्पाद विभाग की टीम पर हुए हमले का घातक परिणाम हुआ, जिसमें उपद्रवियों ने उत्पाद विभाग की गाड़ी को ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर समेत चार कर्मचारियों की पिटाई कर दी. काफी मशक्कत और चोट के बावजूद उत्पाद टीम ने शराब माफिया प्रकाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में उत्पाद निरीक्षक ओम प्रकाश यादव, सुमित कुमार, निशा कुमारी और एक अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गये जिनका इलाज शहर के सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में चल रहा है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री Narendra Modi का आज बिहार दौरा, Jamui में जनसभा को करेंगे संबोधित

बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए की जा रही छापेमारी

आपको बता दें कि घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. सूचना के बाद श्यामपुर भटहां थाने की पुलिस फुलकनहा गांव पहुंची और मामले की जांच की. फिलहाल पुलिस गांव में कैंप कर रही है और हमले में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

उत्‍पाद विभाग की टीम और माफियाओं के बीच हुई झड़प

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस घटना से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम शराब तस्करी की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने फुलकाहां गांव में छापेमारी की. वहीं शराब तस्कर की तलाश की जा रही है. इसके बाद शराब माफिया, तस्कर और उनके सहयोगी समेत कुछ उपद्रवी तत्व उग्र हो गये. पहले प्रोडक्शन टीम पर ईंट-पत्थर बरसाकर रोका गया. जब टीम नहीं रुकी तो ग्रामीणों ने प्रोडक्शन टीम को घेर लिया और लाठी-डंडों से पिटाई कर दी, जिससे दारोगा और महिला कर्मी समेत चार लोग जख्मी हो गए. वहीं आक्रोशित लोगों ने उत्पाद टीम की स्कॉर्पियो गाड़ी को भी लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया.

आपको बता दें कि इस दौरान उत्पाद टीम ने किसी तरह ग्रामीणों से संघर्ष किया और काफी मशक्कत के बाद प्रकाश कुमार नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया, जिसे उत्पाद विभाग की हिरासत में रखा गया है. घायलों का इलाज चल रहा है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि प्रोडक्शन टीम जबरन लोगों के घरों में घुस रही थी, इसलिए लोग उग्र हो गये.