logo-image

प्रधानमंत्री Narendra Modi का आज बिहार दौरा, Jamui में जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले जमुई में चुनावी माहौल गरमाने लगा है. लोकतंत्र के महापर्व चुनाव के लिए जब बिहार में चर्चा हो, तो जमुई का नाम अविच्छिन्न रूप से सामने आता है. यहां का मौसम नहीं, बल्कि राजनीति का मौसम ही बदलाव लाता है.

Updated on: 04 Apr 2024, 10:06 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज बिहार दौरा
  • जमुई में जनसभा को करेंगे संबोधित
  • सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर है पुख्ता इंतजाम

Patna:

PM Narendra Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले जमुई में चुनावी माहौल गरमाने लगा है. लोकतंत्र के महापर्व चुनाव के लिए जब बिहार में चर्चा हो, तो जमुई का नाम अविच्छिन्न रूप से सामने आता है. यहां का मौसम नहीं, बल्कि राजनीति का मौसम ही बदलाव लाता है. नए चुनावी दंगल की शुरुआत बल्लोपुर मैदान में होगी, जहां नामवर नेताओं की भीड़ उमड़ी हुई है. साथ ही भारी भीड़ को देखते हुए बल्लोपुर मैदान को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है. बता दें कि इसी मैदान में पीएम मोदी सभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही बता दें कि जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती उम्मीदवार हैं.

आपको बता दें कि जमुई में पीएम मोदी की चुनावी सभा का जायजा लेने के लिए एनडीए नेता लगातार बल्लोपुर मैदान पहुंच रहे थे. वहीं पिछले मंगलवार को उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा के साथ सांसद चिराग पासवान, मंत्री सुमित सिंह के साथ जमुई विधायक श्रेयसी सिंह भी पहुंचे थे. साथ ही विशेष सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डीएम राकेश कुमार और एसपी डॉ. शौर्य ने भी जायजा लिया था कि जिला प्रशासन लगातार एक्टिव मोड पर है.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी की सेहत को लेकर भावुक हुए लालू यादव, ट्वीट कर जताई संवेदना

40 की 40 सीट पर BJP का जीत का दावा

वहीं आपको बता दें कि इसको लेकर सम्राट चौधरी ने कहा है कि, ''जमुई की पावन धरती पर पीएम नरेंद्र मोदी का आगमन होने जा रहा है. इस बार बिहार की जनता उन्हें 40 में से 40 सीट जिताकर देगी. जमुई से ही पीएम मोदी की चुनावी सभा की शुरुआत होगी.'' वहीं आगे जमुई को लेकर कहा कि, ''यह स्थल हम लोगों के लिए शुभ रहा है. इस बार उम्मीद है कि पिछला रिकॉर्ड तोड़कर अरुण भारती एनडीए गठबंधन से जीतेंगे.''

सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर है पुख्ता इंतजाम

इसके अलावा पीएम मोदी के आगमन को लेकर बल्लोपुर मैदान में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस बल, जवान और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 4 अप्रैल के लिए ट्रैफिक रूट चार्ट तैयार किया गया है. बिना अनुमति के आप सभा स्थल तक नहीं पहुंच सकेंगे. सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर रोक है.

वैसे तो 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में दो बार बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे, लेकिन जमुई का यह मैदान बीजेपी के लिए खास माना जा रहा है. बता दें कि पिछले चुनाव में बीजेपी ने यहीं से अपनी जीत की शुरुआत की थी. इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने जमुई आ रहे हैं. वहीं बता दें कि सात अप्रैल को पीएम मोदी बिहार के नवादा में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.