logo-image

Crime: भैंस के लिए विवाहिता की हत्या, मानवता हुआ शर्मसार

कैमूर जिले में फिर एक विवाहिता को दहेज के नाम पर मौत के घाट उतार दिया गया. यह पहली बार नहीं है जब मानवता को शर्मसार करते हुए महज गाड़ी और भैंस के लिए विवाहिता की जान ले ली गई.

Updated on: 29 Nov 2023, 07:59 PM

highlights

  • कैमूर में विवाहिता की हत्या
  • भैंस और गाड़ी के लिए घटना को दिया अंजाम
  • मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप

Kaimur:

कैमूर जिले में फिर एक विवाहिता को दहेज के नाम पर मौत के घाट उतार दिया गया. यह पहली बार नहीं है जब मानवता को शर्मसार करते हुए महज गाड़ी और भैंस के लिए विवाहिता की जान ले ली गई. बता दें कि चैनपुर थाना क्षेत्र के असराढी गांव में संदिग्ध स्थिति में एक विवाहिता की मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया. उनका कहना था कि घटना से 3 दिन पहले ही पिता के मोबाइल पर फोन कर ससुराल पक्ष द्वारा एक भैंस और एक गाड़ी का डिमांड किया जा रहा था. डिमांड पूरा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. अंत में उन लोगों द्वारा हत्या कर दी गई. घटना की सूचना चैनपुर पुलिस को मिली तो घटना स्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम करने के लिए सदर स्थल भभुआ भिजवा दिया गया. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics : उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू मामले पर सियासत तेज, जेडीयू ने बीजेपी पर श्रेय लेने का लगाया आरोप

भैंस और गाड़ी के लिए विवाहिता की हत्या

मृतिका चैनपुर थाना क्षेत्र के असराढी गांव के चंद्रमा यादव का 24 वर्षीय पत्नी गुंजन देवी बताई जा रही है. जहां 17 फरवरी, 2021 को धूमधाम से मायके वालों ने दान दहेज देकर शादी किया था. मृतका के भाई उपेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोग उत्तर प्रदेश के जमानिया जिले के मंझरिया गांव के रहने वाले हैं. जहां 17 फरवरी, 2021 को मेरी बहन की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से चैनपुर थाना क्षेत्र के असराढी गांव के चंद्रमा यादव के साथ किया गया था. 

मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप

शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष द्वारा दहेज के लिए मेरी बहन को प्रताड़ित किया जा रहा था. अभी 3 दिन पहले ही उन लोगों द्वारा मेरे पिता के मोबाइल पर फोन करके दहेज में एक भैंस और गाड़ी का डिमांड किया गया था और नहीं देने पर जान से मारने का धमकी दिए थे. उनकी डिमांड पूरा नहीं की गई. इस वजह से उन लोगों ने मेरी बहन को जान से मार दिया. जब सूचना मिली तो हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे. शव देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मेरी बहन की हत्या गला दबाकर की गई है. मौके पर पहुंची चैनपुर पुलिस शव का पंचनामा तैयार करते हुए पोस्टमार्टम करने के लिए सदर अस्पताल भभुआ भिजवा दी. वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.