logo-image

Bihar Politics : उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू मामले पर सियासत तेज, जेडीयू ने बीजेपी पर श्रेय लेने का लगाया आरोप

परिजनों के आंख से खुशी के आंसू छलक पड़े. वहीं, अब उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू मामले पर सियासत भी जोर पकड़ते जा रही है.

Updated on: 29 Nov 2023, 02:53 PM

highlights

  • गांव के लोगों ने पटाखा फोड़ मनाया जश्न 
  • उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू मामले पर सियासत तेज
  • सम्राट चौधरी ने बिहार सरकार पर साधा निशाना 
  • जेडीयू ने बीजेपी पर श्रेय लेने का लगाया आरोप

Patna:

उत्तराखंड की सिल्कयारा डंडाल गांव टनल में 12 नवंबर से फंसे सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. टनल में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले गिजास गांव के दीपक भी फंसे थे. बिहार के कुल 5 मजदूर फंसे हुए थे. जिनके परिजन काफी चिंतित थे, लेकिन टनल से सभी के सुरक्षित बाहर निकलने पर गांव के लोगों ने पटाखा फोड़ जश्न मनाया है. परिजनों ने दीपक के सकुशल निकलने पर गांव में मिठाई भी बांटी है. दीपक की आवाज सुनते ही परिजनों के आंख से खुशी के आंसू छलक पड़े. वहीं, अब उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू मामले पर सियासत भी जोर पकड़ते जा रही है.  

घर वालों के आंखों में खुशियों के आंसू 

आपको बता दें कि, 17 दिन से टनल में फंसा दीपक पहाड़ों का सीना चीर कर बाहर निकाला तो उसके घर वालों के आंखों में खुशियों के आंसू छलक पड़े. दीपक के पिता शत्रुघ्न राय ने बताया कि जब से घटना की सूचना मिली घर में सभी की भूख, प्यास और नींद गायब हो गई थी. सबको बेटे की सकुशल घर वापसी का इंतजार था. बेटे दीपक के टनल से सकुशल निकलने पर केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार को उन्होंने धन्यवाद दिया. वहीं, दीपक की मां उषा देवी ने भी दीपक के टनल से सकुशल बाहर निखलने पर अपना खुशी जाहिर कर रही थी. 

यह भी पढ़ें : Bihar News : लैंड फॉर जॉब्स मामले में आज कोर्ट में होगी सुनवाई, लालू यादव देंगे जवाब

सम्राट चौधरी ने बिहार सरकार पर साधा निशाना 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उत्तराखंड के टनल में फंसे मजदूर के निकलने पर बिहार सरकार द्वारा कोई प्रतिक्रिया ना देने पर कहा कि बिहार में कोई सरकार नहीं चल रही है. 17 दिन तक पांच मजदूर बिहार के वहां फंसे रहे देश चिंतित था, देश के प्रधानमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रोज इसकी मॉनीटरिंग कर रहे थे. बिहारी हमारे लिए गर्व का विषय है मगर सत्ता में बैठे हुए लोगों को कोई चिंता ही नहीं है. देश के प्रधानमंत्री सफलता और असफलता को नहीं देखते हैं. हारे हुए लोगों को गले लगाकर उनका हौसला आगे जीत को लेकर बढ़ाते हैं. देश के साइंटिस्ट हो या खिलाड़ी सभी को उन्होंने भरोसा दिया है.

जेडीयू ने बीजेपी पर श्रेय लेने का लगाया आरोप

वहीं, जेडीयू नेता और मंत्री श्रवण कुमार ने बीजेपी पर इसका श्रेय लेने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा की जीत गए तो क्रेडिट ले रहे हैं और हार जाते तो दूसरे पर डाल देते, कोई दुर्घटना हो जाती तो दूसरे पर और निकल गए तो सब उनका, ये बीजेपी की रणनीति है. फाईनल मैच में हार गए तो कुछ नहीं कहा, श्रवण कुमार ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को प्रधानमंत्री को रोकना चाहिए अगर देश में कोई शुभ काम हो तो उनको नहीं जाने देना चाहिए.