logo-image

नगर निकाय चुनाव की काउंटिंग हुई शुरू, 21787 उम्मीदवारों के भाग्य का आज होगा फैसला

नगर निकाय आम चुनाव 2022 की काउंटिंग शुरू हो गई है. मतगणना सुबह सात बजे से शुरू हो गई जो शाम पांच बजे तक चलेगी. 36 जिलों के जिला मुख्यालय को मतगणना केंद्र बनाया गया है जबकि पटना जिले के नौ अनुमंडल स्तर पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.

Updated on: 20 Dec 2022, 08:57 AM

highlights

  • नगर निकाय आम चुनाव 2022 की काउंटिंग शुरू 
  • 156 नगर निकायों को आज मिल जाएंगे वार्ड पार्षद 
  • सुरक्षा के किए गए व्यापक इंतजाम 

 

Patna:

आज का दिन बिहार के लिए बेहद खास है क्योंकि 156 नगर निकायों को आज वार्ड पार्षद मिल जाएंगे. नगर निकाय आम चुनाव 2022 की काउंटिंग शुरू हो गई है. मतगणना सुबह सात बजे से शुरू हो गई जो शाम पांच बजे तक चलेगी. इसके तुरंत बाद रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने जो आदेश जारी किया है उसके अनुसार 37 जिलों जिसमें शिवहर को छोड़कर सभी 156 नगर निकायों के चुनाव में डाले गए वोटों की काउंटिंग हो रही है. बता दें कि 36 जिलों के जिला मुख्यालय को मतगणना केंद्र बनाया गया है जबकि पटना जिले के नौ अनुमंडल स्तर पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 

मतगणना कक्ष में सारी तैयारी पहले से ही पूरी कर ली गई थी. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. वहीं, नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतगणना मधुबनी के आरके कॉलेज स्थित वज्रगृह में हो रहा है. चार नगर पंचायत क्षेत्रों का ये मतगणना है. बेनीपट्टी, जयनगर, फुलपरास, घोघरडीहा नगर पंचायत का मतगणना चल रहा है. मुख्य पार्षद पद के लिए 46, उपमुख्य पार्षद हेतु 29 और वार्ड पार्षद पद के लिए 322 प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : दिन में करता था छात्र BPSC की तैयारी, रात होते ही निकल जाता था शराब बेचने

दूसरी तरफ लखीसराय में अधिकारीयों की लापरवाही देखने को मिली है. जहां सुबह 7 बजे से ही मतगणना शुरू होनी थी लेकिन 8 बजे तक कोई भी कर्मी नजर नहीं आया. जिस कारण अब 1 घंटा की देरी हो गई यानि के विलंब से ही लखीसराय में मतगणना होगी जिसके जिम्मेदार यहां के कर्मी हैं. सुबह 8 बजे तक कॉन्टिंग एजेंट को इंट्री नहीं मिली. आपको बता दें कि जिले के डायट(DIET)कॉलेज में ये मतगणना हो रही है.