News Nation Logo
Banner

बिहार में कोरोना टीकाकरण का Dry Run, स्वास्थ्य मंत्री का दावा- तैयारी पूरी

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है.

IANS | Updated on: 03 Jan 2021, 08:19:01 AM
health minister Mangal Pandey

मंगल पांडेय (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि पहले सभी स्वास्थकर्मियों को टीका लगाया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री पांडेय शनिवार को राजधानी पटना के स्वास्थ्य केंद्रों में ड्राई रन का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी. सरकार ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है.

यह भी पढ़ें: जेल में बैठकर मोबाइल फोन के जरिए जोड़तोड़ को बढावा दे रहे हैं लालू : सुशील मोदी 

मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों की पूरी लिस्ट तैयार कर ली गई है, जिनको जिस दिन टीका लगाया जाना होगा, उन कर्मियों के मोबाइल फोन पर टीकाकरण की सूचना दे दी जाएगी. मंत्री ने बताया कि राज्य के पटना के अलावे जमुई और पश्चिम चंपारण जिले में टीकाकरण के पहले ड्राई रन यानी पूर्वाभ्यास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देश पर किसी भी दिन राज्य में टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: 4 जनवरी से बिहार में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी, सरकार ने बनाई ये योजना

उल्लेखनीय है कि देश के विभिन्न इलाकों में टीकाकरण के लिए प्रशासन की क्षमता और तत्परता का आकलन करने के लिए ड्राई रन अभियान चलाया गया है. उधर, बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर शनिवार को 'ड्राई रन' के बीच कोरोना के 397 नए मरीज मिले हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 2.53 लाख के पार पहुंच गई है. राज्य में हालांकि अब तक 2,47,579 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर (रिकवरी रेट) 97.61 प्रतिशत है.

First Published : 03 Jan 2021, 08:19:01 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.