logo-image

पटना: शादी में तैयार हुई कोरोना की चैन, दु्ृल्हे की मौत, 100 से ज्यादा संक्रमित

हार के पटना के पालीगंज में एक बारात से कोरोना फैलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंद्रह दिनों में अब तक उस शादी से 100 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है. सोमवार को केवल पालीगंज से ही एक साथ 86 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Updated on: 30 Jun 2020, 03:29 PM

नई दिल्ली:

बिहार के पटना के पालीगंज में एक बारात से कोरोना फैलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंद्रह दिनों में अब तक उस शादी से 100 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है. सोमवार को केवल पालीगंज से ही एक साथ 86 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.  लगभग तीन सौ लोगों का सैम्पल चार दिन पहले जांच के लिए लिया गया था. इसमें शादी में शामिल होने वाले रिश्तेदार, हलवाई, सब्जी वाले और दुकानदार शामिल है, जो कि सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद से ही सब में डर का माहौल है. वहीं पुलिस प्रशासन और मेडिकल टीम अलर्ट हो गई हैं.

रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पॉजिटिव आए सभी लोगों को बिहटा आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है. जबकि पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय के द्वारा प्रभावित डीहपाली, मीठा कुआं, बाबा बोरिंग रोड के अलावे बाजार के कुछ इलाके को बैरिकेटिंग और सील कर दिया गया है. इसके साथ ही लाउड स्पीकर द्वारा लोगों को घर में रहने की भी अपील की गई.

और पढ़ें: अस्पताल में तड़पकर मरा मासूम, लाल के शव से चिपककर रोता रहा पिता, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

अधिकारियों के मुताबिक डीहपाली गांव निवासी एक युवक की विगत 15 जून को शादी हुई थी. बताया जा रहा है कि युवक दिल्ली से हाल में ही अपनी कार से आया था. शादी के दूसरे दिन यानी 17 जून को पेट दर्द की शिकायत के बाद उसे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया. इसके बाद उसे पटना भेज दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

बाद में प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडेय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामले की छानबीन की और मृत युवक के स्वजनों सहित कोरोना संक्रमण की जांच के लिए करीब 125 लोगों का सैंपल लिया.

बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि संक्रमित पाए जाने वाले गांव और मुहल्ले को चिन्हित करके सील कर दिया गया है. किराना दुकानदार और हलवाई के अलावा सब्जी वाले भी कोरोना पॉजिटिव मिले. पालीगंज में कोरोना का कहर इस तरह टूटा की अब लोगो को घर से निकलना मुश्किल हो गया है. इलाके में हर जगह कोरोना फैलने का डर बढ़ गया है.

और पढ़ें:Covid-19: 24 घंटे में कोरोना वायरस से 418 मौत, 18 हजार से अधिक नए मामले

सोमवार को जो कोरोना रिपोर्ट आई है उसमें पंचायत समिति सदस्य के पति भी कोरोना से ग्रसित हो गए है. इसके बारे में बताया जाता है कि किराना दुकानदार और सब्जी विक्रेता वही है जिसके पास से सब्जी और किराना समान शादी वाली घर में दी गई थी. जबकि हलुआई के एक स्टाफ ग्रसित है जो पालीगंज के बीबीपुर का रहनेवाला है और वो शादी के बाद भी वहां काम कर रहा था. वहीं इसी गांव का एक लड़का जो मृत दूल्हे के रिश्तेदार था वो उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल था, जो कोरोना से ग्रसित है.

इसके साथ ही पालीगंज के बगलवाले पंचायत के पंचायत समिति सदस्य के पति जिनका रिपोर्ट पोजेटिव आया है. जिनके पड़ोस में शादी एक दिन पहले ही हुई थी. कुल मिलाकर कहा जाए तो 15 को शादी थी और 17 को दूल्हे की मौत हो गई