logo-image

बिहार: समस्तीपुर के राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 पहुंची

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ रही है. इस बीच, समस्तीपुर के डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 पहुंच गई है. इधर, जिला प्रशासन ने बिना अनुमति के किसी को भी विश्वविद्यालय कैंपस नहीं छोड़न

Updated on: 03 Apr 2021, 04:36 PM

समस्तीपुर:

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ रही है. इस बीच, समस्तीपुर के डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 पहुंच गई है. इधर, जिला प्रशासन ने बिना अनुमति के किसी को भी विश्वविद्यालय कैंपस नहीं छोड़ने के निर्देश दिए हैं. समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने शनिवार को बताया कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में आठ टीमों को कारोना जांच के लिए लगाया गया है. उन्होंने कहा कि अभी तक छात्रावास सहित कैंपस में शिक्षक, कर्मचारी और छात्र सहित 1500 से अधिक लोगों की जांच की गई है, जिसमें 63 लोगों को संक्रमित पाया गया है.

और पढ़ें: भारत में कोरोना बेकाबू: 24 घंटे में 90 हजार के करीब मामले, इस साल एक दिन में रिकॉर्ड 714 मौतें

उन्होंने कहा कि कुछ रिपोर्ट आना अभी शेष है. इस बीच बिना अनुमति के किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. समस्तीपुर सदर अनुमंडल पदाधिकारी रविंद्र कुमार दिवाकर ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कंटेनमेंट जोन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कोरोना टेस्टिंग स्थलों का भी जायजा लिया.

उन्होंने विश्वविद्यालय कैंपस और आसपास के क्षेत्रों के लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है और सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का निर्देश दिया गया है. उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वद्धि हो रही है. राज्य में शुक्रवार को 662 नए कोरोना मरीज मिले थे, जिससे राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2363 पहुंच गई है.

वहीं बिहार में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा कोविड जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से एहतियाती और निवारक उपाय करने का आग्रह किया है. शुक्रवार शाम कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने अपने ट्वीटर संदेश में लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने और जल्द से जल्द कोविड-19 परीक्षण कराने के लिए आग्रह किया.

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना बेकाबू: 24 घंटे में 90 हजार के करीब मामले, इस साल एक दिन में रिकॉर्ड 714 मौतें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, "जैसे ही मेरी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई, मैं पृथकावास (होम क्वारिन्टिन ) में चला गया. होली के दिन से ही मुझे कोविड के लक्षण दिखाई दे रहे थे." झा के करीबी सूत्रों के अनुसार, उन्होंने हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास से राजनीतिक कार्यक्रमों और रैलियों के दौरान मुलाकात की थी.

सूत्रों ने यह भी कहा कि मदन मोहन झा 27 मार्च को एक राजनीतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भक्त चरण दास के साथ बगहा गए थे. उन्होंने पटना के सदाकत आश्रम और अन्य स्थानों पर पार्टी की बैठकों और कार्यक्रमों में भी भाग लिया.