News Nation Logo

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 6736, अब तक 38 की मौत

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 6,736 तक पहुंच गई है. इस बीच कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे वायरस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 38 पहुंच गई.

IANS | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 17 Jun 2020, 01:10:04 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 6,736 तक पहुंच गई है. इस बीच कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे वायरस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 38 पहुंच गई. राहत की बात है कि अब तक 4,571 मरीज ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि अब तक कुल 1,30,783 नमूनों की जांच की गई है. उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 155 नए पजिटिव मामले सामने आए हैं, जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या 6,736 हो गई है. उन्होंने कहा, "पिछले 24 घंटे में 345 लोग स्वस्थ हुए हैं और अब तक 4,571 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं जो कुल संक्रमित व्यक्तियों का 68 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें- 'बाहुबली' की शिवगामी देवी ने बताई बॉलीवुड से लंबे गैप की वजह, कही ये बात

24 घंटे में एक 44 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु

बिहार के 38 जिलों में कोरोना संक्रमण (Corona) के 2,125 सक्रिय मामले हैं. उन्होंने बताया, "पिछले 24 घंटे में एक 44 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है जो कटिहार जिले के निवासी थे. वे कुछ दिनों पहले दिल्ली से आये थे और आने के समय इनकी तबीयत खराब थी. सिंह ने बताया कि तीन मई के बाद बिहार (Bihar) लौटे 4,589 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य सचिव ने दावा करते हुए कहा, "स्वास्थ्य विभाग ज्यादा से ज्यादा नमूने एकत्र करने की क्षमता को बढ़ा रहा है और आईसीएमआर की गाइडलाइंस का शत-प्रतिशत अनुपालन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सदमे में अब एक छात्रा ने की खुदकुशी, दिनभर देखती रही थी एक्टर की स्टोरी

टेस्टिंग स्ट्रैटजी के तहत संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से सैम्पल लेकर जांच की जा रही

संक्रमण की पहचान कर सभी पॉजिटिव मामलों को आइसोलेशन सेंटर में लाने के लिए हर जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. टेस्टिंग स्ट्रैटजी के तहत संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से सैम्पल लेकर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मामले आने पर उसके डायरेक्ट और हाई रिस्क कांटेक्ट की तलाश कर सैम्पल लिया जा रहा है. होम क्वारंटीन का अनुपालन करने वाले लोगों पर सतत निगरानी रखी जा रही है और उनका सर्वेक्षण भी किया जा रहा है.

First Published : 17 Jun 2020, 01:06:45 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bihar Corona Covid 19 Patient