logo-image

Corona Cases in Bihar: बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, 139 नए मामले; 731 पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा

देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बिहार में बुधवार को कोरोना के 138 नए संक्रमित मरीज मिले थे. वहीं, दो कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया.

Updated on: 21 Apr 2023, 01:57 PM

highlights

  • बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण
  • 139 नए मामले तो 731 पर पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा
  • बिहार के 353 संक्रमित करा रहे इलाज

 

Patna:

Bihar Corona Update Today: देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बिहार में बुधवार को कोरोना के 138 नए संक्रमित मरीज मिले थे. वहीं, दो कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. साथ ही गुरुवार को राज्य में हुई 52510 जांचों में से 139 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 731 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, पटना जिले में 5222 कोविड जांच की गई, जिसमें 57 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. साथ ही पटना के अलावा सहरसा में 679 टेस्ट में 14 लोग संक्रमित मिले.

साथ ही अगर इन दो जिलों को छोड़ दिया जाए तो भागलपुर में 11, कैमूर में 8, गया में 7, पूर्णिया, सारण और मुंगेर में पांच-पांच खगड़िया और बांका में चार-चार, गोपालगंज, किशनगंज, मधुबनी, रोहतास और पश्चिम चंपारण में दो-दो, वैशाली, सिवान, मधेपुरा, जमुई, दरभंगा और अरवल में एक-एक जबकि मुजफ्फरपुर में 3 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. पटना में मिले 57 संक्रमितों में से 47 पटना के, 10 अन्य जिलों के मरीज इलाज के लिए हैं, जबकि 52 लोगों की पीएमसीएच में जांच हुई थी और पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. पटना के 21 संदिग्धों की एनएमसीएच में जांच हुई थी और उनकी सभी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

यह भी पढ़ें: Corona Cases in Bihar: बिहार में कोरोना ने मचाया कोहराम, बच्चे समेत बुजुर्ग की मौत; 138 नए मामले

आपको बता दें कि राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 353 हो गई है, जिनमें से पटना के 298 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं और अन्य जिलों के 55 में से छह मरीज भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ. श्रवण कुमार ने बताया कि, ''पटना जिले में संक्रमितों की संख्या में कुछ कमी आई है.'' साथ ही एम्स हॉस्पिटल पटना के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि, ''एम्स में एक नए समेत कुल पांच कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है, एक मरीज वेंटिलेटर पर है. वहीं, मोकामा रेफरल अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के लिए आई 20 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है.'' इसके साथ ही प्रभारी चिकित्सक डॉ. प्रेमलता मौर्य ने बताया कि, ''फिलहाल महिला को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. उनका इलाज वही चल रहा है.''