logo-image

Corona Cases in Bihar: बिहार में कोरोना ने मचाया कोहराम, बच्चे समेत बुजुर्ग की मौत; 138 नए मामले

Corona Cases in Bihar: देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन मामले सामने आ रहे हैं. बिहार में बुधवार को कोरोना के 138 नए संक्रमित मरीजमिले हैं. वहीं, दो कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया.

Updated on: 20 Apr 2023, 01:11 PM

highlights

  • बिहार में कोरोना से मचा कोहराम
  • बच्चे सहित बुजुर्ग की मौत 
  • बिहार में 138 नए केस

Patna:

Corona Cases in Bihar: देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन मामले सामने आ रहे हैं. बिहार में बुधवार को कोरोना के 138 नए संक्रमित मरीजमिले हैं. वहीं, दो कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 665 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार से बुधवार के बीच प्रदेश में 53444 कोविड जांच की गयी, जिसमें पटना में 67 नये संक्रमित मिले. वहीं, मुंगेर में 13, खगड़िया में 10, गया में 9, दरभंगा में 7, नालंदा में 6, मधेपुरा में 5, किशनगंज में 4, बेगूसराय, भागलपुर, गोपालगंज, पूर्णिया में दो-दो और सुपौल, शेखपुरा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, कैमूर और अरवल में एक-एकनए संक्रमित मरीज के मिलने से पूरे राज्य में कोहराम मच गया है.

आपको बता दें किइससे पहले मंगलवार को राज्य में 135 नए संक्रमित मिले थे. देश में कोविड के नए मामलों में बिहार का स्थान 15वें स्थान पर है तो वहीं नए मामलों में देश में पहले स्थान पर केरल है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, ''बुधवार को केरल में बुधवार को 2041 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि दिल्ली में 1537, हरियाणा में 965, महाराष्ट्र में 949, यूपी में 818, राजस्थान में 547, छत्तीसगढ़ 531, तमिलनाडु 527, कर्नाटक 379, ओडिशा 377, हिमाचल प्रदेश 371, गुजरात 304, पंजाब 225 और उत्तराखंड में 139 नए संक्रमित मरीज मिले हैं.''

यह भी पढ़ें: Corona Cases in Bihar: राज्य में फिर बरपा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 137 नए मामले; 500 एक्टिव केस तो 9 संक्रमितों को करना पड़ा भर्ती

कोरोना से 2 लोगों की मौत

इसके साथ ही आपको बता दें कि एनएमसीएच में भर्ती अगमकुआं निवासी सात माह के बच्चे और कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की पटना एम्स में मौत हो गई. एनएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि, ''कोरोना से संक्रमित अगमकुआं निवासी 72 वर्षीय सुखदेव प्रसाद की 17 अप्रैल से आइसीयू में भर्ती थे. साथ ही बुजुर्ग मधुमेह के अलावा हृदय रोग, सांस लेने में तकलीफ आदि समस्याएं भी लेकर आए थे.

आपको बता दें कि कोरोना को लेकर डॉक्टर ने बताया कि, ''इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई, जिसके बाद शव को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पैक कर परिजनों को सौंप दिया गया.'' उधर, एम्स पटना के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि, ''जहानाबाद के सात माह के बच्चे को मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ और निमोनिया की शिकायत पर गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. बुधवार को उनकी मौत हो गई. बता दें कि जिले में अभी 335 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनमें तीन एम्स पटना समेत एक वेंटीलेटर, एक एनएमसीएच और दो मरीज पीएमसीएच में भर्ती हैं.'' साथ ही आपको बता दें कि, पीएमसीएच के सीनियर डॉक्टर समेत 67 नए संक्रमित मिले पटना में बुधवार को मिले 67 नए संक्रमितों में 52 पटना के रहने वाले और 15 अन्य जिलों के रहने वाले हैं.