logo-image

Corona Cases in Bihar: राज्य में फिर बरपा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 137 नए मामले; 500 एक्टिव केस तो 9 संक्रमितों को करना पड़ा भर्ती

देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि रविवार को कोरोना के 137 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जो कि इस साल एक दिन में मिले कोरोना मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है.

Updated on: 17 Apr 2023, 12:57 PM

highlights

  • प्रदेश में फिर कोरोना का कहर
  • 24 घंटे में 137 नए मामले दर्ज
  • पटना में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीजों की संख्या 

Patna:

Corona Cases in Bihar: देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि रविवार को कोरोना के 137 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जो कि इस साल एक दिन में मिले कोरोना मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. पटना जिले में पिछले 24 घंटे में 69 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालात यह हो गए हैं कि अब मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है. अब तक राज्य में 9 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या अब 500 के करीब पहुंच गई है.

आपको बता दें कि 137 नए केस आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है, पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है, इसके बाद खगड़िया में 26, भागलपुर में 25, मुंगेर और  मुजफ्फरपुर 23 एक्टिव मरीज हैं. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में कुल 55600 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है. साथ ही कोरोना से जुड़ी सभी सावधानियों का पालन करने की सलाह दी है. जानकारों की मानें तो अभी जो आंकड़े आ रहे हैं वो हकीकत से कम हैं क्योंकि कई लोग टेस्ट नहीं करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Corona Cases in Bihar: राज्य में फिर बरपा कोरोना का कहर, 50 से ज्यादा नए मामले दर्ज; पटना में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज

जरूरत पड़ने पर बढ़ेंगे बेड की संख्या

साथ ही आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले दिनों बिहार के अस्पतालों में मॉक ड्रिल हुआ था, जिसमें पटना एम्स, आईजीआईएमएस में बेड भी तैयार किए गए हैं. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि जरूरत पड़ी तो बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी. देश में शनिवार को कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,093 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 23 लोगों की मौत हुई है, सक्रिय मामले बढ़कर 57,542 हो गए हैं. रोजाना पॉजिटिविटी रेट 5.61 फीसदी पर पहुंच गया है, इससे पहले शुक्रवार को 10 हजार 753 और गुरुवार को 11 हजार 109 मामले सामने आए थे.