logo-image

Corona Cases in Bihar: राज्य में फिर बरपा कोरोना का कहर, 50 से ज्यादा नए मामले दर्ज; पटना में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज

देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 50 से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. गुरुवार को सिर्फ पटना में 31 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए.

Updated on: 14 Apr 2023, 01:30 PM

highlights

  • प्रदेश में फिर कोरोना का कहर, 
  • 50 से अधिक नए केस दर्ज
  • पटना में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीजों की संख्या 

 

 

Patna:

Corona Update in Bihar: देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 50 से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. गुरुवार को सिर्फ पटना में 31 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए. इनमें से 26 पटना और पांच अन्य जिलों के रहने वाले हैं. गुरुवार को जिले में 1,913 आरटी-पीसीआर व 2,533 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए, 4446 कोरोना संदिग्धों में से 31 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिनमें से 26 पटना के रहने वाले हैं, इसके साथ ही उपचाराधीन कोरोना मरीजों की संख्या हो गई है. बढ़कर 139 हो गया. इनमें से 118 पटना के और 21 अन्य जिलों के रहने वाले हैं. पीएमसीएच में जांच किए गए 71 लोगों में से नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें से तीन आईजीआईसी में भर्ती मरीज हैं, छह अन्य पीएमसीएच के कर्मचारी हैं और तीन लोग जांच के लिए आए हैं. वहीं एनएमसीएच में 36 लोगों की जांच हुई और पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, हालांकि यहां वैशाली के 350 संदिग्धों के सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

कोरोना को लेकर अस्पताल कर्मी सतर्क, आमजन बेपरवाह

साथ ही सिविल सर्जन डॉ. श्रवण कुमार ने बताया कि, ''आईजीआईएमएस में डॉक्टर, चिकित्साकर्मी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक मास्क पहने हुए हैं. पीएमसीएच में डॉक्टर और चिकित्साकर्मी मास्क पहने दिखे, लेकिन दोनों अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचे मरीज बिना मास्क के दिखे. इसके साथ ही छोटे अस्पतालों के कर्मचारी भी मास्क पहन रहे हैं. सिविल सर्जन ने सभी लोगों से मास्क पहनने और पीड़ितों से एक मीटर की दूरी बनाए रखने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: Corona Update in Bihar: बिहार में फिर कोरोना का कहर, पटना में 10 दिन में मिले इतने नए कोविड संक्रमित, जानें अपने जिलें का हाल

जरूरत पड़ी तो बढ़ाई जाएगी बेड की संख्या 

इसके साथ ही बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए हाल ही में पटना एम्स में मॉक ड्रिल भी की गई थी, आईजीआईएमएस में बेड भी तैयार किए गए हैं. अस्पताल प्रशासन की ओर से यह भी कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है. साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर विभाग का कहना है कि, ''ज्यादातर मरीजों को अस्पताल आने की जरूरत नहीं है, वे घर पर ही रह रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है. गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी तीन दिन पहले कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे.''