logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले 1000 पार, पटना में रोगियों की संख्या 100 हुई

बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़ कर 1,018 हो गये.

Updated on: 16 May 2020, 09:10 AM

पटना:

बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के 19 नए मामले आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़ कर 1,018 हो गये. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि एक 26 वर्षीय युवती के संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही पटना (Patna) जिले में संक्रमण का 100वां मामला सामने आया. गौरतलब है कि बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक कुल सात मरीजों (पटना में दो तथा मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढ़ी जिले में एक-एक मरीज) की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन को मई के अंत तक बढ़ाने के पक्ष में बिहार सरकार, नीतीश ने पीएम मोदी से की मांग

राज्य में 22 मार्च को पहले दो मामले सामने आए थे और 19 अप्रैल तक ये मामले 100 से अधिक हो चुके थे. राज्य में ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ और अन्य वाहनों से प्रवासियों की वापसी के साथ ही संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि हुई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चार मई से 15 मई (सुबह 10 बजे) के बीच 358 प्रवासियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पैदल यात्रा नहीं करें, नीतीश ने प्रवासियों से की अपील

अधिकारियों ने बताया कि दो मई को पहली ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ राज्य के दानापुर पहुंची और तब से लेकर अब तक 2.46 लाख लोग राज्य आ चुके हैं. नालंदा में सेवारत 2017 बैच के एक आईएएस अधिकारी के संक्रमित होने की मंगलवार को पुष्टि हुई थी. राज्य में 32 पुलिसकर्मियों के भी संक्रमित होन की पुष्टि हुई है.

यह वीडियो देखें: