logo-image

Bihar Corona Update Today: बिहार में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी, भागलपुर में एक की मौत

बिहार में पिछले कई महीनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई थी. बता दें कि पिछले महीने अप्रैल में फिर से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया था. हर रोज सौ से ज्यादा मामले सामने आने लगे थे.

Updated on: 10 May 2023, 04:41 PM

highlights

  • बिहार में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी
  • भागलपुर में एक ने तोड़ा दम
  • बिहार में 138 नए केस

 

 

 

Patna:

Bihar Corona Update Today: बिहार में पिछले कई महीनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई थी. बता दें कि पिछले महीने अप्रैल में फिर से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया था. हर रोज सौ से ज्यादा मामले सामने आने लगे थे, लेकिन एकबार अब फिर से कोरोना के आंकड़े ठंडे होते हुए दिख रहे हैं. मरीजों की संख्या अब पहले से कम है, लेकिन अब भी लापरवाही बरती तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि कोरोना के आंकड़े भले ही डरावने वाले न हों, लेकिन मौत का सिलसिला अभी थमा नहीं है. बिहार में एक ओर कोरोना मरीज की मौत हो गई है तो दूसरी ओर भागलपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने दम तोड़ दिया है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट कि ओर से सावधानी बरतने को कहा गया है.

भागलपुर में एक कोरोना मरीज की मौत

बता दें कि भागलपुर के मायागंज स्थित जेएलएनएमसीएच (JLNMCH) अस्पताल में मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई. साथ ही पीरपैंती निवासी मरीज को 7 मई को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मरीज का इलाज आईसीयू में चल रहा था. 9 मई को सुबह 10 बजे मरीज की मौत हो गई.

आपको बता दें कि अस्पताल प्रबंधक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि, ''मरीज को सर्दी, खांसी और बुखार सहित अन्य परेशानी थी. साथ ही उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया.'' इधर, मायागंज अस्पताल में मंगलवार को एक 60 वर्षीय व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया गया, जबकि एक मरीज का इलाज मायागंज अस्पताल के कोविड वार्ड में चल रहा है.

यह भी पढ़ें: Corona Cases in Bihar: बिहार में कोरोना ने मचाया कोहराम, बच्चे समेत बुजुर्ग की मौत; 138 नए मामले

गया में 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

इसके साथ ही आपको बता दें कि गया जिले में मंगलवार को अलग-अलग जगहों पर हुई जांच में 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने बताया कि, ''मंगलवार को संक्रमितों में डुमरिया के छह, गया शहर के दो, इमामगंज और परैया के एक-एक लोग शामिल हैं.'' जिले में इस समय 66 कोरोना संक्रमित मरीज एक्टिव हैं. इसमें चार का इलाज मगध मेडिकल अस्पताल में चल रहा है और अन्य मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है. बता दें कि बिहार में कोरोना से पहले भी कई मौतें हो चुकी हैं और भागलपुर में भी पूर्व में कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.