logo-image

मूर्ति विसर्जन के दौरान कई जिलों में हंगामा, मारपीट में कई लोग हुए घायल

लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के कैंदी गांव में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया जिसके बाद जमकर मारपीट होने लग गई जिसमें कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है पूरी घटना डीजे पर गाना बजाने को लेकर हुई है

Updated on: 30 Jan 2023, 01:58 PM

highlights

  • सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में शुरू हुआ विवाद 
  • जमकर बरसाए गए लाठी डंडे और ईंट पत्थर 
  • 6 से अधिक लोग हो गए घायल 

Lakhisarai:

सरस्वती पूजा खत्म होने के बाद अब प्रतिमा विसर्जन किया जा रहा है लेकिन विसर्जन के दौरान मारपीट की घटनाएं सामने आ रही है. प्रशासनिक सजगता के बावजूद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के कैंदी गांव में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया जिसके बाद जमकर मारपीट होने लग गई जिसमें कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है पूरी घटना डीजे पर गाना बजाने को लेकर हुई है. तेज आवाज में बज रहे डीजे को बंद करने को कहा गया जब उनकी बात नहीं मानी गई तो मामला इतना बढ़ गया कि जमकर लाठी डंडा और ईंट पत्थर बरसाए गए. 

6 से अधिक लोग हुए घायल 

मारपीट की घटना के बाद कैंदी गांव में तनाव पैदा हो गया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम संजय कुमार और एएसपी रौशन कुमार दल बल के साथ कैंदी गांव पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए स्थिति को काबू में करने का प्रयास किया गया. मारपीट की घटना में दोनों पक्ष से 6 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. वहीं, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है.  

डीजे बजाने को लेकर हुआ विवाद 

बताया जा रहा है कि एक पक्ष के द्वारा सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था जिसमे दुसरे पक्ष की भागीदारी नहीं थी. रविवार की रात प्रतिमा विसर्जन से पहले गांव में घुमाया जा रहा था. प्रतिमा के साथ प्रतिबन्ध के बाबजूद तेज आवाज में डीजे पर गाना बजाय जा रहा था. इसी दौरण दूसरे पक्ष के द्वारा डीजे बजाने से रोकने का प्रयास किया गया जिस कारण विवाद बढ़ गया. विवाद बढ़ने पर दोनों तरफ से जमकर लाठी डंडा और ईंट पत्थर चलाए गए.

यह भी पढ़ें : CM नीतीश से छात्र ने की BSSC परीक्षा रद्द करने की मांग, मिला ये जवाब

बेगूसराय में भी जमकर हुई मारपीट 

वहीं, बेगूसराय में भी सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन करने के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल अवस्था में दोनों को इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां एक की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. घटना नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया. जिसमें दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए.