News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

स्टार प्रचारकों की सूची पर विवाद, भावुक होकर तेज प्रताप ने मां-दीदी के नाम पर कही ये बात

लालू परिवार में इस समय सत्ता संघर्ष चल रहा है. तेज प्रताप की बात छोड़ दी जाये, तो लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती की राजनीतिक महत्वाकांक्षा में अब तेजस्वी बाधा बन गये हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 08 Oct 2021, 07:54:37 PM
TEJ PRATAP

तेज प्रताप और तेजस्वी यादव (Photo Credit: News Nation)

highlights

  •   स्टार प्रचारकों की सूची में नाम न देखकर कर तेज प्रताप यादव भड़के
  •   तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है
  •   पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में तेज प्रताप, राबड़ी देवी और मीसा भारती का नाम नहीं

नई दिल्ली:

बिहार में विधानसभा के दो सीटों पर उप चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में अपना नाम न देखकर लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव खासा नाराज है. पार्टी द्वारा जारी 20 स्टार प्रचारकों की सूची में तेज प्रताप, राबड़ी देवी और मीसा भारती का नाम शामिल नहीं है. तेज प्रताप ने ट्वीट किया कि मेरा नाम उक्त सूची में नहीं है, कोई बात नहीं, लेकिन मां और बहन का नाम तो होना चाहिए. नवरात्रि में हम सब मां की पूजा करते है.

गौरतलब है कि बिहार में दो विधानसभा 78- कुशेश्वर स्थान (सुरक्षित) और 164-तारापुर विधानसभा का उप चुनाव होना है. राजद ने दोनों विधानसभाओं के लिए स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेजने के बाद मीडिया को जारी की. सूची में अपना नाम न देखकर कर लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव भड़क गये.

लालू प्रसाद यादव के परिवार में कलह बढ़ती जा रही है. तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है. कुछ दिन पहले राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने दावा किया था कि तेज प्रताप राजद से बाहर हो गये हैं और वे अपना नया संगठन चला रहे हैं. उसके बाद तेज प्रताप ने शिवानंद तिवारी की बातों का खंडन करते हिए बयान जारी किया कि वे अभी राजद में ही हैं और उनका संगठन राजद के तहत ही काम करता है.

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप यादव की RJD से बढ़ीं दूरियां, उपचुनाव में कर सकते हैं कांग्रेस के लिए प्रचार

फिलहाल, तेज प्रताप यादव को लेकर राजद पार्टी और लालू परिवार सहज नहीं है. तेज प्रताप की हरकतों से पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नाराज हैं और कई उनके व्यवहार से अपमानित हो चुके हैं. तेज प्रताप के व्यवहार को देखते हुए लालू प्रसाद यादव पार्टी में उनके अधिकारों को कम कर दिया था. लेकिन उससे भी बात नहीं बनी. अब पार्टी की कमान तेजस्वी के हाथ में है. और वह लालू की सलाह से हर निर्णय करते है. लेकिन तेज प्रताप के पीछे उनकी बड़ी बहन मीसा भारती खड़ी हैं, जो तेजस्वी के सक्रिय होने से अपने को अलग-थलग महसूस कर रही हैं.

लालू परिवार में इस समय सत्ता संघर्ष चल रहा है. तेज प्रताप की बात छोड़ दी जाये, तो लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती की राजनीतिक महत्वाकांक्षा में अब तेजस्वी बाधा बन गये हैं. 
 

First Published : 08 Oct 2021, 07:29:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो